छत्तीसगढ़: जिले में बाईक रैली एवं स्वीप दीपदान कार्यक्रम का आयोजन कर 26 अप्रैल को मतदान करने का दिया गया संदेश

जिले में बाईक रैली एवं स्वीप दीपदान कार्यक्रम का आयोजन कर 26 अप्रैल को मतदान करने का दिया गया संदेश
  • मतदाता जागरूकता बाईक रैली में अधिकारी-कर्मचारी खुशी एवं उमंग के साथ हुए शामिल
  • एक दीप जलाए मतदान की अलख जगाने के लिए शिवनाथ नदी के तट पर स्वीप दीपदान कार्यक्रम का किया गया आयोजन
  • महिलाओं द्वारा शिवनाथ नदी में दीपदान कर 26 अप्रैल को अवश्य मतदान करने का लिया संकल्प

डिजिटल डेस्क,राजनांदगांव। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के तहत जिले में लगातार विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

इसी कड़ी में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत बाईक रैली का आयोजन कलेक्टोरेट स्वीप गार्डन से प्रारंभ कर शिवनाथ नदी मोहारा के तट पर समाप्त किया गया। इस अवसर पर शिवनाथ नदी मोहारा के तट पर स्वीप दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी सुश्री सुरूचि सिंह ने बाईक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाईक रैली में बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए।

बाईक रैली जिला कार्यालय के स्वीप गार्ड से प्रारंभ होकर शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्र नया बस स्टैण्ड, गुरूद्वारा चौक, मानव मंदिर चौक, जय स्तंभ चौक सुमित गली, जूनी हटरी, गुड़ाखू लाइन, आजाद चौक, भारत माता चौक, सदर बाजार, बसंतपुर थाना, कुंआ चौक, नंदई चौक होते हुए शिवनाथ नदी के तट स्थित मोहारा मेला ग्राउंड में समाप्त हुई।

शिवनाथ नदी के तट स्थित मोहारा मेला ग्राउंड में स्वीप दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बाईक रैली में सभी खुशी एवं उमंग के साथ शामिल हुए। सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हेलमेट पहनकर बाईक रैली में हिस्सा लिया।

एक दीप जलाए मतदान की अलख जगाने के लिए शिवनाथ नदी के तट पर स्थित मोहारा मेला ग्राउंड में स्वीप दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राजनांदगांव शहर के किनारे शिवनाथ नदी के तट पर दीपक की रौशनी से दीपावली का नजारा दिखा।

इस अवसर पर महिलाओं द्वारा चुनाव का पर्व देश का गर्व लोकसभा निर्वाचन 2024 का आकर्षक विशाल रंगोली बनाई गई और शत प्रतिशत वोट राजनांदगांव आकृति बनाकर हजारों की संख्या में दीप जलाकर जिले के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका तथा बिहान समूह की महिलाओं द्वारा शिवनाथ नदी में दीपदान कर 26 अप्रैल को अवश्य मतदान करने का संकल्प लिया गया और नागरिकों से मतदान केन्द्र में पहुंचकर मतदान करने की अपील की।

राजनांदगांव शहर के किनारे बहने वाली शिवनाथ नदी के किनारे मोहारा मेला ग्राउंड में लोकसभा निर्वाचन के लिए आकर्षक रंगोली महिलाओं द्वारा बनाई गई और चारों ओर हजारों की संख्या में दीपक जलाकर उत्सव का आयोजन किया गया।

मोहारा मेला ग्राउंड में महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी सहायिका एवं बिहान समूह की महिलाओं ने दीपों की खूबसूरत आकृति बनाई जिससे शिवनाथ नदी का तट लोकतंत्र के महापर्व में दीपोत्सव से दमक उठा।

सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी सुश्री सुरूचि सिंह ने 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करने अधिकारी-कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका तथा बिहान समूह की महिलाओं को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान करने की शपथ दिलाई।

कलेक्टर ने सभी को लोकतंत्र में मतदान की आवश्यकता के संबंध में बताया और लोकसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लिए सभी को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने जिलेवासियों से 26 अप्रैल को मतदान केन्द्र में पहुंचकर शत प्रतिशत मतदान करने का किया आव्हान।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने शिवनाथ नदी में दीपदान किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती गुरूप्रीत कौर, उप संचालक कृषि श्री नागेश्वर लाल पाण्डे, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अभय जायसवाल, स्वीप सहायक नोडल अधिकारी श्रीमती रश्मि सिंह सहित बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका तथा बिहान स्वसहायता समूह की महिलाएं उपस्थित थे।

Created On :   9 April 2024 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story