मध्यप्रदेश: महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस उत्साह से मनेगा - मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत

मध्यप्रदेश: महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस उत्साह से मनेगा - मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत
  • 2 जून को महाराजा छत्रसाल की गाथा पर केंद्रित होगें कार्यक्रम
  • रोशनी, दीपों से जगमग और रंगौली से सराबोर होगा शहर

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस 2 जून को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में पं बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम छतरपुर में आयोजित होगा ।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने बुधवार को छतरपुर स्थित जिला पंचायत के सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम की रूपरेखा और व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक की।

बैठक में विधायकद्वय प्रद्युम्न सिंह लोधी एवं श्री राजेश शुक्ला, कमिश्नर सागर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत, कलेक्टर संदीप जी.आर. सहित संभाग के अन्य जिलों के कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ और संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि महाराजा छत्रसाल द्वारा छतरपुर नगर की स्थापना की गई थी। इसलिए महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस उत्साह और गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जाए। उन्होंने छतरपुर सहित संभाग के अन्य जिलों से नागरिकों के कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की।

उन्होंने कार्यक्रम में महाराजा छत्रसाल की गाथा पर केंद्रित सांस्कृतिक कार्यक्रम (आल्हा गायन में) व प्रदर्शनी, पेयजल, विभागीय प्रदर्शनियां, लोगों के बैठने की उत्तम व्यवस्था करने सहित शहर के पन्ना रोड पर भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम को गौरवान्तिव बनाने की अपील

मंत्री राजपूत ने छतरपुर जिलेवासियों से शहर को रोशनी से जगमग करने, दीप जलाने एवं रंगोली बनाकर शहर को रंगारंग भव्यता प्रदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को गौरव एवं उत्साहपूर्वक माहौल के साथ मनाएं। इस अवसर पर लाड़ली बहना सम्मेलन, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत पट्टों का वितरण, प्रतिभाओं का सम्मान, विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण आदि कार्यक्रम किये जाएंगे।

Created On :   31 May 2023 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story