सभी व्‍यापारी, दुकानदार एवं आमजन रूल ऑफ 6 का कडाई से पालन करें-श्री सखलेचा जिला स्‍तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक सम्‍पन्‍न!

सभी व्‍यापारी, दुकानदार एवं आमजन रूल ऑफ 6 का कडाई से पालन करें-श्री सखलेचा जिला स्‍तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक सम्‍पन्‍न!
सभी व्‍यापारी, दुकानदार एवं आमजन रूल ऑफ 6 का कडाई से पालन करें-श्री सखलेचा जिला स्‍तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक सम्‍पन्‍न!

डिजिटल डेस्क | नीमच प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा कोविड नियंत्रण के लिए जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा की अध्‍यक्षता में शुक्रवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जिला स्‍तरीय आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्‍पन्‍न हुई। सांसद श्री सुधीर गुप्‍ता, विधायक श्री दिलीप सिह परिहार, श्री अनिरूद्ध मारू, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती अवंतिका जाट, श्री पवन पाटीदार, व समूह के सदस्‍यगण, कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल, एसपी श्री सूरज कुमार वर्मा व जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में बाजार खोलने के संबंध में शासन द्वारा निर्धारित गाईड लाईन पर विस्‍तार से चर्चा की गई।

मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि शासन की गाईडलाईन अनुसार नीमच में आगामी सोमवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक और शेष दिनों में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक एक दिन छोडकर (अल्‍टरनेटेडे) केवल बाजार खुले रह सकेंगे। जावद व मनासा उपखण्‍ड स्‍तर पर उपखण्‍ड स्‍तरीय समिति एवं व्‍यापारिक संगठनों से चर्चा कर, इस संबंध में पृथक से निर्णय लिया जावेगा। शासन की गाईड लाईन अनुसार बाजार खोलने के संबंध में विस्‍तृत आदेश पृथक से जारी किया जावेगा। रविवार को बाजार पूर्णत: बंद रहेगा। बैठक में मंत्री श्री सखलेचा ने सभी व्‍यापारियों से आगृह किया है, कि वे रूल आफ सिक्‍स का कडाई से पालन करें और किसी भी स्‍थान पर एक समय में 6 से अधिक लोगो को एकत्रित ना होने दे।

उन्‍होने कहा कि बगैर कोविड जांच रिर्पोट के कोई भी ठेला चालक, दुकानदार अपना व्‍यवसाय नहीं कर सकेगा। सांसद श्री सुधीर गुप्‍ता ने कहा कि सभी को रूल आफ सिक्‍स का लम्‍बे समय पर पालन करना होगा। साथ ही विकासखण्‍ड व ग्राम स्‍तरीय समितियों को भी सक्रिय रहना होगा। कोविड गाईडलाईन का कडाई से पालन करना होगा। विधायक श्री दिलीप सिह परिहार ने कहा कि सभी की मेहनत, परिश्रम से कोरोना नियंत्रण में आया है, सभी व्‍यापारी, दुकानदार कोविड की जांच अवश्‍य करवा लें। उन्‍होने सुझाव दिया कि खिलाडियों को खेल की अनुमति, व फल सब्‍जी वालों को वार्डो में फेरी लगाकर विक्रय की अनुमति दी जानी चाहिए। विधायक श्री अनिरूद्ध मारू ने कहा कि बाजार खोलने के पूर्व सभी व्‍यापारि‍यों, दुकानदारों का कोविड टीकाकरण अवश्‍य हो जाये।

उन्‍होने कहा कि व्‍यापारी वर्ग को तय करना पडेगा कि बगैर मास्‍क के उनकी दुकान पर कोई नहीं आयेगा। उन्‍होने होम आईसोलेटेड सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाने पर भी जोर दिया। बैठक में श्री जिनेन्‍द्र डोसी, श्री राकेश पप्‍पु जैन, श्री पवन पाटीदार, श्रीमती अवंतिका जाट, श्री दीपक आसनानी ने भी अपने महत्‍वपूर्ण सुझाव दिये। इस मौके पर अपर कलेक्‍टर श्री सुनील राज नायर, जिला पंचायत सीईओ सुश्री भव्‍या मित्‍तल व जिला अधिकारी श्री आदित्‍य मालू, श्री राकेश भारव्‍दाज, रविन्‍द्र मेहता, मनोहर मोटवानी व समूह के सदस्‍यगण उपस्थित थे।

Created On :   5 Jun 2021 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story