भूमिपूजन एवं लोकार्पण समारोह: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में भारत की साख बढ़ाई - मंत्री श्री विजयवर्गीय

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में भारत की साख बढ़ाई - मंत्री श्री विजयवर्गीय
  • मनासा में 33 करोड़ रूपये से अधिक के कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण
  • मंत्री श्री विजयवर्गीय ने नीमच जिले के मनासा में समारोह को संबोधित किया
  • सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये लगातार कार्य कर रही

डिजिटल डेस्क, नीमच। नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पिछले एक दशक में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में भारत की साख बढ़ाई है। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने आम जनता की भलाई के लिये अनेक कार्य किये हैं। मंत्री श्री विजयवर्गीय मंगलवार को नीमच जिले के मनासा में करीब 34 करोड़ रूपये लागत के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकर्पण के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। यह कार्य मनासा नगर परिषद द्वारा कराये जा रहे हैं। इस मौके पर सांसद श्री सुधीर गुप्ता, विधायक श्री अनिरूद्ध मारू, विधायक नीमच श्री दिलीप सिह परिहार एवं जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

नगरीय विकास मंत्री श्री विजयवर्गीय ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने में अभियान चलाकर बड़ी संख्या में राजस्व प्रकरणों का निराकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्व-सहायता समूहों की मदद से महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये लगातार कार्य कर रही है। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि प्रदेश में निर्धन वर्ग के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्के मकान उपलब्ध कराये जा रहे हैं। नगरीय विकास मंत्री श्री विजयवर्गीय ने इस मौके पर मनासा में 20 करोड़ रूपये की लागत से तैयार 100 बिस्तरों के सिविल अस्पताल भवन का लोकार्पण किया।

नीमच में 13.45 करोड़ रूपये के विकास कार्य

नगरीय विकास मंत्री श्री विजयवर्गीय ने नीमच में 13 करोड 45 लाख रूपये के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्र में विकास के कार्य तय समय-सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ पूरे कराये जायेंगे।

Created On :   13 March 2024 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story