अमरावती: चिखलदरा में दूषित पेयजल से एक और महिला की मौत

July 20th, 2022

डिजिटल डेस्क, अमरावती। जिले में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। चिखलदरा तहसील में दूषित पानी पीने के बाद मंगलवार की सुबह 3 बजे एक महिला ने दम तोड़ दिया। भले ही प्रशासन तरह-तरह के दावे कर रहा है, लेकिन मौत के आंकड़ों पर नकेल कसने में विफल दिखाई पड़ रहा है। जिले में मंगलवार की सुबह एक और मरीज की मौत होने से अब तक 6 लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार मेलघाट के चुनखड़ी निवासी सुदाम बुधा कासदेकर 60 वर्षीय महिला को डायरिया के प्रकोप के चलते अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी बीच रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। महिला की मृत्यु के बाद मेलघाट में कोयलारी, चुरणी और पांचडोंगरी की टीम वहां पहुंच गई है। मरीज का चुरणी में पोस्टमार्टम किया गया। साथ ही कॉलरा के लिए कल्चर की जांच हेतु नमूना भेज दिया है।  जिले में लगातार डायरिया के बिगड़ते मामले को ध्यान में रखकर जिला परिषद के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले टीम के साथ रवाना हो गए हैं। स्थानीय स्तर पर पानी सहित सामान्य लोगों का सर्वे किया जा रहा है। 

उपचार के लिए लगाया शिविर
चिखलदरा तहसील के पांचडोंगरी, कोयलारी और चुरणी में 7 जुलाई को 3 मरीजों की मौत होने के बाद मामला प्रकाश में आया था। बड़ी संख्या में जिला परिषद ने मरीजों के उपचार के लिए शिविर लगा दिया था तभी एक और मरीज ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद 12 जुलाई को अमरावती ग्रामीण के वलगांव के पास स्थित नया अकोला में एक मरीज की मौत हो गई। दोनों ही जगह के मरीजों का उपचार किया जा रहा है।