22 अगस्त से राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव की मेजबानी करेगा भोपाल

Bhopal to host National Science Film Festival from August 22
22 अगस्त से राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव की मेजबानी करेगा भोपाल
मध्य प्रदेश 22 अगस्त से राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव की मेजबानी करेगा भोपाल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव (एनएसएफएफ) का 12वां संस्करण (एडिशन) 22 से 26 अगस्त तक भोपाल के रवींद्र भवन सभागार में आयोजित किया जाएगा। यह पहली बार है, जब यह महोत्सव मध्य प्रदेश में आयोजित किया जा रहा है।

भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग की विज्ञान प्रसार पहल के तत्वावधान में आयोजित समारोह में जाने-माने वृत्तचित्र (डॉक्यूमेंट्री) निर्माता सिद्धार्थ काक और अभिनेता राजीव वर्मा मुख्य अतिथि होंगे।

एनएसएफएफ के संयोजक और विज्ञान प्रसार के वैज्ञानिक, निमिश कपूर, जो शनिवार को भोपाल में थे, ने आईएएनएस को बताया कि यह मंच विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण पर फिल्मों को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने के लिए है।

कपूर ने कहा, हमें मिली 246 फिल्मों में से 71 को फिल्म समारोह में स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है। प्रत्येक श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ तीन फिल्मों को पुरस्कृत किया जाएगा।

फिल्म महोत्सव में चार श्रेणियां हैं - सरकारी और गैर-सरकारी संस्थानों द्वारा वित्त पोषित/बनाई गई फिल्में, स्वतंत्र फिल्म निमार्ताओं द्वारा बनाई गई फिल्में, डिग्री, डिप्लोमा स्तर के छात्रों और शोधार्थियों द्वारा बनाई गई फिल्में और स्कूली छात्रों द्वारा बनाई गई फिल्में।

  

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story