भूमाफिया यशपाल तोमर पर बड़ी कर्रवाई, आयकर विभाग की टीम ने बेनामी संपति का लगाया बोर्ड

Big action on land mafia Yashpal Tomar, Income Tax Department team put up benami property board
भूमाफिया यशपाल तोमर पर बड़ी कर्रवाई, आयकर विभाग की टीम ने बेनामी संपति का लगाया बोर्ड
ग्रेटर नोएडा भूमाफिया यशपाल तोमर पर बड़ी कर्रवाई, आयकर विभाग की टीम ने बेनामी संपति का लगाया बोर्ड

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। भू माफिया और गैंगस्टर यशपाल तोमर पर एक और बड़ी कार्रवाई हुई है। भू माफिया यशपाल तोमर की अवैध संपत्ति पर पहुंची इनकम टैक्स की टीम ने नोटिस लगाया है। जिसके मुताबिक अब वो संपत्ति बेनामी संपत्ति घोषित की गई है। सोमवार की दोपहर इनकम टैक्स के अफसरों ने बड़े-बड़े बोर्ड इस प्रॉपर्टी पर लगा दिए।

यशपाल तोमर और उसके गुर्गों की सारी प्रॉपर्टी को बेनामी घोषित कर दिया गया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने इस जमीन पर सार्वजनिक सूचना के बड़े-बड़े बोर्ड लगा दिए हैं। इस संपत्ति की कीमत 100 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है। आपको बता दें कि दादरी तहसील के गांव चिटहेरा में सरकारी जमीन के इस भूमि घोटाले में यह कार्रवाई हुई है।

सोमवार की दोपहर में आयकर विभाग के अफसरों की टीम दादरी कोतवाली पहुंची। कानपुर से आई टीम ने कोतवाली में कानूनी प्रक्रिया पूरी की। इसके बाद फोर्स के साथ अधिकारी चिटहेरा गांव पहुंचे। गांव में ढोल पिटवा कर सार्वजनिक सूचना घोषित की गई बताया गया कि भूमाफिया यशपाल तोमर की प्रॉपर्टी को भारत सरकार ने बेनामी घोषित कर दिया है। यह प्रॉपर्टी आयकर विभाग ने जप्त कर ली है। अब इसकी कोई खरीद फरोख्त नहीं करेगा। ऐसा करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा के दादरी चिटहेरा गांव में हुए अरबों रुपए के भूमि घोटाले के मास्टरमाइंड और इंटरेस्टेड भूमाफिया यशपाल तोमर की संपत्ति को भारत सरकार ने बेनामी घोषित कर दिया है। यशपाल की उत्तराखंड के हरिद्वार और उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में करीब 100 करोड़ रुपए की संपत्ति को आयकर विभाग ने अटैच कर लिया है। आयकर विभाग की ओर से दादरी के प्रॉपर्टी रजिस्ट्रार को भी एक आदेश भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि चेहरा भूमि घोटाले से जुड़ी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त पर पाबंदी लगाई गई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Nov 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story