दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : एनडीआरएफ लोगों को बता रही कोरोना वायरस से बचाव के उपाय

April 30th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार : एनडीआरएफ लोगों को बता रही कोरोना वायरस से बचाव के उपाय

डिजिटल डेस्क, पटना, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में एनडीआरएफ की टीम कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव पर जागरूकता कार्यक्रम चला रही है। इसके अलावे प्रभावित क्षेत्रों को सैनिटाइज करने में भी जुटी है। कमान्डेंट विजय सिन्हा ने गुरुवार को बताया कि बिहटा के 9 बटालियन एनडीआरएफ की एक टीम बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के समन्वय से सरदार पटेल भवन, पटना में एक जागरूकता कार्यक्रम चलाया, जिसमें 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया और राज्य आपदा प्रबंधन विभाग, एसडीआरएफ ,सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी आदि शामिल रहे।

एनडीआरएफ टीम द्वारा बोधगया में भी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक गया के मौजूदगी में 60 से अधिक लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कोरोना वायरस के लक्षण और इससे बचाव के उपायों को बखूबी समझाया गया। इन जागरूकता कार्यक्रमों के दौरान एनडीआरएफ द्वारा सोशल डिस्टेनसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। प्रतिभागियों को कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के दिशा में सोशल डिस्टेनसिंग का महत्व एवं इसके पालन करने के बारे में भी समझाया गया।

इसके अलावे एनडीआरएफ की टीम बिहार शरीफ (नालन्दा), पटना, अरवल, गोपालगंज तथा सिवान जिलों में एरिया सेनिटाइजेशन का काम भी किया। मुंगेर के सदर बाजार जमालपुर में तथा बक्सर जिला के नया भोजपुर में एनडीआरएफ टीम जिला प्रशासन और मेडिकल टीमों के साथ कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के स्क्रीनिंग में जुटी हुई है।