नगरीय निकाय चुनाव- 2022: बीजेपी ने राजधानी भोपाल में लहराया परचम, महापौर प्रत्याशी मालती राय ने बड़े अंतर से दर्ज की जीत

July 17th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने 11 नगर निगम की सीटों में कुल 7 सीटों पर जीत दर्ज की। कांग्रेस ने तीन तो वहीं आम आदमी पार्टी ने एक सीट पर परचम लहराया है। राजधानी भोपाल की सीट सबसे ज्यादा दिलचस्प रही। यहां से बीजेपी मेयर प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल को रिकॉर्ड मतों से पराजित किया। मालती राय को कुल 4,61,133 मत प्राप्त हुए। जबकि विपक्षी दल कांग्रेस की उम्मीदवार विभा पटेल को 3,62,488 मत मिलें। मालती राय ने विभा पटेल को 98,800 मतों से हराकर राजधानी की मेयर बनीं हैं। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल नगर निगम में मिले जनसमर्थन के बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय में मालती राय और पार्टी कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर बधाई दी। भोपाल नगर निगम के 58 वार्डों में भाजपा, 22 वार्डों में कांग्रेस और 5 वार्डों में निर्दलीय पार्षद प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। बीजेपी को इस जीत की बधाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दी है।

भोपाल महापौर उम्मीदवार चुनाव का रिजल्ट

Capture

करोड़ों की मालकिन हैं मालती राय

गौरतलब है कि राजधानी में भाजपा की नवनिर्वाचति प्रत्याशी मालती राय करोड़पति हैं। नॉमिनेशन फॉर्म में दी गई जानकारी के मुताबिक, उनके पास तीन करोड़ रुपए की एग्रीकल्चर लैंड है जबकि भोपाल में डेढ़ हजार स्क्वायर फिट का मकान भी है। मकान की कीमत करीब ₹60 लाख है। घूमने के लिए उनके पास 10 साल पुराना स्कूटी है और मेयर पति के पास 2018 मॉडल की अल्टो कार है। साथ ही पति-पत्नी ने FDI म्यूच्यूअल फंड और लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी में खूब इन्वेस्ट कर रखा है। मेयर मालती राय मालजी सोना पहनने की भी शौकीन है, उनके पास 390 ग्राम सोना है, जिसकी आज मार्केट वैल्यू ₹20 लाख से ज्यादा है।

खबरें और भी हैं...