मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घर पर किया सूर्य नमस्कार

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan did Surya Namaskar at home
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घर पर किया सूर्य नमस्कार
युवा दिवस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घर पर किया सूर्य नमस्कार
हाईलाइट
  • राष्ट्र विकास में बेहतर योगदान देता है स्वस्थ व्यक्ति

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर मनाने जाने वाले युवा दिवस के मौके पर हर साल मध्य प्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन हेाता है, मगर इस साल कोरोना महामारी के कारण यह कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। इस वजह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर ही सूर्य नमस्कार किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने अपने निवास में सूर्य नमस्कार और योग किया। उन्होंने आमजन से भी युवा दिवस पर सूर्य नमस्कार का आह्वान करते हुए कहा स्वस्थ व्यक्ति राष्ट्र विकास में बेहतर योगदान देता है। सूर्य नमस्कार और योग से कार्य क्षमता भी बढ़ती है। प्रत्येक व्यक्ति जीवन में इसे अपना सकता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने बच्चों से आह्वान करते हुए कहा, मेरा बच्चों से आग्रह है कि वह घर पर ही रहकर सूर्य नमस्कार जरूर करें। सूर्य नमस्कार के साथ प्राणायाम भी करें, क्योंकि सूर्य नमस्कार से शरीर स्वस्थ होता है और शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी यह बहुत लाभदायक है। इसी तरह राज्य के अन्य हिस्सों में भी लोगों ने सामूहिक की बजाय अकेले ही सूर्य नमस्कार किया।

उल्लेखनीय है कि स्वामी विवेकानंद जी की जयंती (12 जनवरी) के मौके पर हर साव युवा दिवस मनाया जाता है। सूर्य नमस्कार और योग के सामूहिक आयोजन इस वर्ष कोविड प्रोटोकॉल के कारण नहीं हो रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Jan 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story