महाअभियान में जन-भागीदारी जुटाने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने की अपील टीकाकरण महाअभियान का दूसरा चरण 25 एवं 26 अगस्त को, मुख्यमंत्री ने की वैक्सीनेशन महा अभियान की तैयारियों की समीक्षा!

महाअभियान में जन-भागीदारी जुटाने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने की अपील टीकाकरण महाअभियान का दूसरा चरण 25 एवं 26 अगस्त को, मुख्यमंत्री ने की वैक्सीनेशन महा अभियान की तैयारियों की समीक्षा!
तैयारियों की समीक्षा! महाअभियान में जन-भागीदारी जुटाने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने की अपील टीकाकरण महाअभियान का दूसरा चरण 25 एवं 26 अगस्त को, मुख्यमंत्री ने की वैक्सीनेशन महा अभियान की तैयारियों की समीक्षा!

डिजिटल डेस्क | नीमच मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से प्रदेशवासियों को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिये प्रदेश में 25 एवं 26 अगस्त को दो दिवसीय #MPVaccinationMahaAbhiyaan पुन: चलाया जाएगा। इस महाअभियान में प्रमुखता से कोविड-19 वैक्सीन के द्वितीय डोज के कव्हरेज को बढ़ाया जाना है। ऐसे लोगों को प्रमुखता से वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा की वैक्सीन की दोनों डोज समय पर लग जाने से कोरोना सक्रंमित होने की संभावना 93 प्रतिशत कम हो जाती है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिये सभी वर्गों से अपील की है कि मानव जीवन की सुरक्षा के लिये सभी लोग स्व-प्रेरणा से आगे आये और महाअभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रि-परिषद के सदस्य, सांसद, विधायक, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के जन-प्रतिनिधियों सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रमुखों, धर्मगुरूओं, मीडिया प्रतिनिधि, साहित्यकारों, बुद्धिजीवियों और गणमान्य नागरिकों से अपील की है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील करें, जिससे अभियान के उद्देश्यों को प्राप्त किया जा सकें। स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन के प्रबंध सुनिश्चित करे मुख्यमंत्री श्री चौहान ने टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिये स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं एवं प्रबंधों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि महाअभियान के प्रथम चरण में अपनाई गई रणनीति अनुसार द्वितीय चरण को भी सफल बनाना है। इस कार्य में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य, म.प्र. जन-अभियान परिषद और कोरोना वॉलेंटियर्स के साथ ही सभी समाजजन का सहयोग भी लिया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महाअभियान में उन लोगों को विशेष रूप से प्रेरक बनाया जाए, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाकर अपने आपको कोरोना संक्रमण से सुरक्षा प्राप्त कर ली है।

प्रदेश में अब तक वैक्सीन के 3.95 करोड़ से अधिक डोज लगे प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण माह जनवरी 2021 से निरंतर जारी है। अभी तक प्रदेश में 3 करोड़ 95 लाख से अधिक वैक्सीन के डोज लगाये जा चुके हैं। इसमें से 64 लाख 60 हजार नागरिकों को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया है। कोविड-19 टीके के द्वितीय डोज का कव्हरेज बढ़ाने और कोरोना संक्रमण के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिये प्रदेश के सभी 52 जिलों में एक साथ 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। वैक्सीनेशन महा अभियान की तैयारियों की वीडियो कॉन्फ्रेसिग के जरिए समीक्षा बैठक में नीमच के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम में विधायक नीमच श्री दिलीप सिंह परिहार, विधायक मनासा श्री अनिरुद्ध माधव मारू, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती अवंतिका मेहर सिंह जाट, श्री राकेश पप्पू जैन, कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ श्री गुरुप्रसाद, जिला टीकाकरण अधिकारी श्रीमती संगीता भारती, सिविल सर्जन डॉक्टर बीएल रावत एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   23 Aug 2021 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story