महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मैंने उनसे चांद-तारे मांगे थे क्या?

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मैंने उनसे चांद-तारे मांगे थे क्या?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधा है। सामना (Saamana) को दिए इंटरव्यू में ठाकरे ने कहा कि अगर बीजेपी किए गए वादों को निभाती तो मैं मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि कोई ओर शिवसैनिक होता। उन्होंने कहा कि मैंने क्या मांगा था भाजपा से? जो तय था वहीं न। मैंने उनसे चांद-तारे मांगे थे क्या?

सीएम पद को लेकर उद्धव ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को स्वीकारना न मेरे लिए झटका था और न मेरा सपना था। उन्होंने कहा कि मैं कबूल करता हूं कि मैं शिवसेनाप्रमुख का एक स्वप्न फिर उसमें सामना का योगदान होगा, शिवसेना का सफर होगा और मुझ तक सीमित कहें तो मैं मतलब बालासाहेब को दिया गया वचन। इस वचनपूर्ति के लिए किसी भी स्तर तक जाने की तैयारी थी। 

भाजपा को झटका देने के सवाल पर सीएम ठाकरे ने कहा कि झटके कई प्रकार के होते हैं। मैंने कई बार इस मामले पर बोला और जनता इसे समझती है। वचन देने और निभाने में फर्क है। महाराष्ट्र और देश देख रहा है। मुझे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है। 

Statement: अबु आजमी का बेटा बोला-उद्धव ठाकरे के साथ अयोध्या जाकर बाबरी मस्जिद बनाऊंगा

उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हिंदुत्व को बरकरार रखा है। हमारे लिए हिंदुत्व ही महत्वपूर्ण है। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना महाराष्ट्र के भूमिपुत्रों के न्याय और अधिकार के लड़ने के लिए जन्मी है। देश में कई राज्य है, लेकिन यह जो सीएम पद है यह दूसरों से बड़ा है। यह छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री पद है। ऐसे महत्वपूर्ण राज्य के मुख्यमंत्री पद पर मुझे बैठाया गया, यह उस शक्ति का आशीर्वाद है।  धर्मांतरण करने के आरोप पर सीएम उद्धव ने कहा कि ऐसा दावा हास्यास्पद है। 

Fake News: क्या सोनिया गांधी की फोटो के आगे नतमस्तक हुए उद्धव ठाकरे ?

शरद पवार और सोनिया गांधी के सवाल पर उन्होंने कहा कि हां मैंने चुनाव से पहले दोनों की आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि पार्टी तोड़कर लाए लोग आपको मंजूर है। फिर उस पार्टी से हाथ मिलाया तो क्या फर्क पड़ता है? उस पार्टी के बड़े-बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। 

Created On :   3 Feb 2020 6:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story