एटीएस प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला रखेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Chief Minister Yogi Adityanath will lay the foundation stone of ATS training center
एटीएस प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला रखेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश एटीएस प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला रखेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
हाईलाइट
  • पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आधारशिला रखी गई थी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सहारनपुर में बहुप्रतीक्षित आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के कमांडो प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला रखेंगे।प्रशिक्षण केंद्र देवबंद में बनेगा, जहां प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा दारुल उलूम स्थित है।

2,000 वर्ग मीटर में फैला केंद्र लगभग 100 कमांडो को प्रशिक्षित करेगा, जो राज्य के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील पश्चिमी हिस्से पर कड़ी नजर रखेंगे। इसमें कम से कम 15 आईपीएस अधिकारी भी ड्यूटी पर होंगे।उत्तर प्रदेश सरकार की योजना मेरठ, बहराइच, श्रावस्ती और गौतम बुद्ध नगर सहित अन्य स्थानों पर भी इसी तरह के एटीएस केंद्र स्थापित करने की है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, यह क्षेत्र की सुरक्षा के लिए और लोगों में राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत करने के लिए सरकार की एक महत्वपूर्ण परियोजना है। मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय के बाद जिले में यह दूसरी महत्वपूर्ण परियोजना होगी, जहां पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आधारशिला रखी गई थी।

भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में सात में से चार सीटें देवबंद, गंगोह, रामपुर मनिहारन (एससी) और नकुर में जीती थीं। सहारनपुर देहात और बेहट को कांग्रेस ने जबकि समाजवादी पार्टी ने सहारनपुर शहर की सीट जीती थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Jan 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story