निरन्तर हो रहा कोविड टीकाकरण, जिलेवासी उत्साह से लगवा रहे टीका मंगलवार को 120 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण!

निरन्तर हो रहा कोविड टीकाकरण, जिलेवासी उत्साह से लगवा रहे टीका मंगलवार को 120 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण!
कोविड टीकाकरण निरन्तर हो रहा कोविड टीकाकरण, जिलेवासी उत्साह से लगवा रहे टीका मंगलवार को 120 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण!

डिजिटल डेस्क | नीमच प्रदेश सहित नीमच जिले में टीकाकरण के महाअभियान के तहत नीमच को कोरोना मुक्त रखने के लिए स्वास्थ्य अमला एवं जिला प्रशासन भरसक प्रयास कर रहा है। जिला कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल के निर्देशन में निरन्तर लोगो को टीके लगाने का कार्य जारी है। मंगलवार को नीमच शहर में 11 केंद्रों सहित जिले में 120 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। जिसमे 28 हजार से अधिक वेक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को टीके लगाए गए है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.महेश मालवीय ने बताया, कि 29 अगस्त की स्थिति में नीमच जिले में 5 लाख 96 हजार से अधिक डोज़ लगाए जा चुके है।

4 लाख 92 हजार प्रथम डोज़ ओर एक लाख 4 हजार से अधिक द्वितीय डोज़ लगाए गए। कोविड से बचाव के लिए वेक्सीन एक कारगर उपाय है इस लिए 18 से अधिक की आयु के सभी लोगों को वेक्सीन लगाना जरूरी है। जिनको दूसरे डोज़ का समय हो गया है, वे नजदीकी सेंटर पर दूसरा डोज़ जरूर लगवाएं।

कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल ने सभी से अपील की है कि जिन केंद्रों पर वेक्सीन जा रही है वहाँ के आस पास के सभी नागरिक अपनी जिम्मेदारी समझ कर टीका जरूर लगवाये। अब सरकार द्वारा पर्याप्त वेक्सीन जिले को दी जा रही है। नजदीकी सेंटर पर जाकर टीका अवश्य लगवाये और दूसरा टीका नियत समय पर लगवाये। ग्रामीण क्षेत्र में पंचायतकर्मी, सचिव, रोजगार सहायक, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा सभी सहयोग करें और शत प्रतिशत लोगों को टीका लगवाने के लिए लोगो को सेंटर पर आने के लिए प्रेरित करें। टीका लगने के बाद भी कोविड अनुकूल व्यवहार जैसे मास्क पहनना, दूरी बनाकर रहना और हाथों को साफ करते रहने की आवश्यकता है।

Created On :   1 Sep 2021 10:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story