9 अगस्त को खंडवा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण होगा!

Covid vaccination will be done in Khandwa city and rural areas on 9th August!
9 अगस्त को खंडवा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण होगा!
9 अगस्त को खंडवा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण होगा! 9 अगस्त को खंडवा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण होगा!

डिजिटल डेस्क | खण्डवा जिला प्रशासन, सामाजिक संस्था, स्वयंसेवी संस्थाओं और जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक व अन्य विभागो के सहयोग से चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिको को टीका लगाया जायेगा। शहरी क्षेत्र खंडवा नोडल अधिकारी डॉ. एन.के. सेठीया ने बताया कि 9 अगस्त को शहर में 11 केन्द्रों पर कोविड-19 टीकाकरण होगा, जिसमें कोवैक्सिन का दूसरा डोज जिला अस्पताल के बी ब्लाक कक्ष बी-4 में, अग्रवाल धर्मशाला बाम्बें बाजार, शास. माध्य. शाला रामनगर, स्कॉलर्स डेन स्कूल शास्त्री नगर, सरस्वती शिशु मंदिर दादाजी वॉर्ड, सब्जी मण्डी पंधाना रोड़ तथा गुरूनानक पब्लिक स्कूल टपाल चाल में लगाया जायेगा ।

इसी प्रकार अग्रवाल धर्मशाला बॉम्बे बजार, स्कॉलर्स डेन स्कूल शास्त्री नगर, शास. माध्य. शाला खानशाहवली तथा जिला चिकित्सालय बी ब्लॉक के कक्ष बी-1 में कोवीशिल्ड का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाया जायेगा। डॉ. सेठिया बताया कि कल टीकाकरण ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन के आधार पर होगा। उन्होंने शहरवासीयों से बड़ी संख्या में टीकाकरण की अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव हेतु कोविड वैक्सिन के दोनों डोज अनिवार्य है अतः जिन नागरिकों का दूसरा डोज ड्यु है वे बगैर देरी किये कोरोना का दुसरा टीका अवश्य लगवायें। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनिल तंतवार ने बताया कि 9 अगस्त को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर कोविड टीकाकरण किया जायेगा।

उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोविड का टीका एकदम सुरक्षित हैं और सभी पात्र नागरिकों को टीकाकरण कराना चाहिये। उन्होंने कहा कि नागरिक अपना टीकाकरण अवश्य करायें । साथ ही टीकाकरण के बाद भी अपने मुँह पर मास्क लगायें, सामाजिक शारीरीक दूरी का पालन करें तथा बार-बार साबुन से हाथ धोयें ताकि हम इस बीमारी पर विजय पा सकें।

Created On :   9 Aug 2021 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story