टीका महोत्सव के तहत जिले में 61 केन्द्रों पर लगाई जा रही कोविड वेक्सीन!

Covid vaccine is being set up at 61 centers in the district under Teeka Mahotsav!
टीका महोत्सव के तहत जिले में 61 केन्द्रों पर लगाई जा रही कोविड वेक्सीन!
टीका महोत्सव के तहत जिले में 61 केन्द्रों पर लगाई जा रही कोविड वेक्सीन!

डिजिटल डेस्क | नीमच जिले में टीका महोत्सव के तहत जिला मुख्यालय सहित तीनों विकासखंड जावद, मनासा, पालसोडा में लगातार कोविड वेक्सीन 45 से अधिक आयु के नागरिको को लगाईं जा रही है। कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल के निर्देशन में टीकाकरण की प्रगति बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं है। कलेक्टर श्री अग्रवाल निरंतर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो के साथ टीकाकरण कार्य की प्रकृति की नियमित समीक्षा कर रहे है, जिले में आवश्यकतानुसार वेक्सीन सेंटर बढ़ाने के प्रयास भी किये जा रहे है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.महेश मालवीय ने बताया कि 11 अप्रेल से 14 अप्रेल तक टीका महोत्सव के दोरान बड़ी संख्या में नागरिको को कोविड वेक्सीन लगाईं जा रही है।

जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहीत ग्राम स्तर के उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी वेक्सीनेशन कार्य जारी है। 13 अप्रेल को जिले में 61 शासकीय केन्द्रों पर टीकाकरण किया गया है 12 अप्रेल को 3 हजार 953 लोगो को टीके लगाये गए। 11 व 12 अप्रेल दो दिवस में 7 हजार 800 से अधिक को टीका लगाया गया है। जिले में महिला बस्ती गृह, रेड क्रॉस नीमच, शहरी पीएचसी, इंदिरा नगर ओर मांगलिक भवन अम्बेडकर कोलोनी सहित कुल 61 शासकीय केन्द्रों पर टीकाकरण जारी है।

डॉ.मालवीय ने आमजन से अपील की है, कि 45 से अधिक के नागरिक वेक्सीन अपने नजदीकी केन्द्र पर जाकर जरुर लगवाये और टीका लगने के बाद भी कोविड अनुकूल व्यवहार जेसे मास्क पहने, दूरी बनाये रखें, हाथो को धोते रहे आदि का पालन अवश्य करें।

Created On :   14 April 2021 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story