CRPF ने जारी की एडवाइजरी, शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें शेयर न करें

Crpf advisory dont share fake body parts pictures of pulwama martyrs
CRPF ने जारी की एडवाइजरी, शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें शेयर न करें
CRPF ने जारी की एडवाइजरी, शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें शेयर न करें
हाईलाइट
  • ऐसी पोस्ट के लिए webpro@crpf.gov.in पर शिकायत दर्ज करें।
  • शहीदों के फर्जी अंगों के तस्वीरों को शेयर करने से मना किया।
  • सीआरपीएफ ने जारी की एडवाइजरी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने रविवार को एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि कुछ शरारती तत्व पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। कृपया ऐसी तस्वीरें और पोस्ट को शेयर और लाइक न करें। अगर आपकी नजर में ऐसी कोई पोस्ट आती है तो उसके बारे में webpro@crpf.gov.in पर शिकायत दर्ज करें।

 

 

इससे पहले सेना ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा था, "दर्दनाक हालातों में शहीदों के परिजनों की रोने-बिलखने वाली तस्वीरो को दिखाने से परहेज करे, क्योंकि आतंकवादी यही चाहते हैं कि देश में दहशत का माहौल बने।" सीआरपीएफ ने मीडिया से भी अपील की थी कि आधिकारिक रूप से पुष्टि होने तक शहीदों कर्मियों के नाम फ्लैश न किए जाएं। सूचना मंत्रालय ने भी मीडिया चैनलों को ऐसी सामग्री दिखाने से बचने को कहा है, जिससे देश की अखंडता प्रभावित हो। 

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस काफिले में 2500 से ज्यादा जवान थे। 21 वर्षीय आतंकी आदिल अहमद डार ने विस्फोट से भरी गाड़ी सीआरपीएफ के काफिले पर बस से टक्कर मार दी थी। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी। 

Created On :   17 Feb 2019 10:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story