जिले मे हाईवे के साथ ही अन्‍य स्‍थानों पर भी ब्‍लैक स्‍पाट चिन्हित कर सडक सुरक्षा के उपाय सुनिश्‍चित करें- श्री अग्रवाल जिलास्तरीय सडक यातायात सुरक्षा समिति की बैठक सम्‍पन्‍न!

जिले मे हाईवे के साथ ही अन्‍य स्‍थानों पर भी ब्‍लैक स्‍पाट चिन्हित कर सडक सुरक्षा के उपाय सुनिश्‍चित करें- श्री अग्रवाल जिलास्तरीय सडक यातायात सुरक्षा समिति की बैठक सम्‍पन्‍न!
ब्‍लैक स्‍पाट चिन्हित जिले मे हाईवे के साथ ही अन्‍य स्‍थानों पर भी ब्‍लैक स्‍पाट चिन्हित कर सडक सुरक्षा के उपाय सुनिश्‍चित करें- श्री अग्रवाल जिलास्तरीय सडक यातायात सुरक्षा समिति की बैठक सम्‍पन्‍न!

डिजिटल डेस्क | नीमच जिले में हाईवे के साथ ही अन्‍य दुर्घटना सम्‍भावित स्‍थानों पर भी ब्‍लैक पांईट चिन्हित कर, उन स्‍थानों पर सडक दुर्घटनाओं की रोकथाम के प्रभावी उपाय सुनिश्चित करें। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने शुक्रवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जिला स्‍तरीय सडक यातायात सुरक्षा समिति की बैठक में दिए गए। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सूरज कुमार वर्मा, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री एस.एस.कनेश, आरटीओ सुश्री रितु अग्रवाल सहित अन्‍य विभागों के अधिकारी व समिति के सदस्‍यगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर श्री अग्रवाल ने नगरीय क्षेत्र नीमच में सडक पर आवारा पशुओं की धरपकड का अभियान चलाने के निर्देश न.पा.को दिए कलेक्‍टर ने कहा, कि सडक पर आवारा पशुओं को पकड कर, गोशालाओं में भेजा जाये और यह सुनिश्चित किया जाए, कि जो, भी पशु गोशाला में छोडा गया है। वह वापस शहर में सडकों पर ना आने पाये। इसके के लिए गोशालाओं को पाबंद किया जाये, वे न.पा.द्वारा गौशालाओं को सौंपे गऐ पशुओं को वापस पशुपालकों को ना दे। बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि वाहनों विशेष कर ट्रेक्‍टरों पर रिफ्लेक्‍टर लगवाने की आवश्‍यकता महसूस की जा रही है, इसके लिए आरटीओ निविदा कार्यवाही कर रिफ्लेक्‍टर लगवाने की दरे निर्धारित कर, आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं करें।

कलेक्‍टर ने मण्‍डी में आने वाले ट्रेक्‍टर ट्रालियों पर प्राथमिकता से रिफ्लेक्‍टर लगवाने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने शहर के मुख्‍य मार्गो, बाजारों में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए ओव्‍हर हार्डर वेरियर लगाने के स्‍थानों का चयन कर आवश्यकतानुसार हायर ओवर हाईर बेरियर लगाने के निर्देश में दिए।

Created On :   1 Nov 2021 11:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story