एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाईं जाएगी!

From March 1, all citizens over 60 years of age will be covered with the covid vaccine!
एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाईं जाएगी!
एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाईं जाएगी!

डिजिटल डेस्क | जशपुर में जिला अस्पताल के पास सामुदायिक भवन आयुष विंग में और कुनकुरी के होली क्रॉस अस्पताल में लगाया जाएगा टीका लाभार्थियों को अपने साथ पहचान पत्र लाना होगा अनिवार्य आम नागरिक कोविन 2.0 अथवा आरोग्य सेतु एप के माध्यम से कर सकते है कोविड-19 टीका के लिए स्वपंजीयन जशपुरनगर 28 फरवरी 2021 कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन में जिला अस्पताल के नजदीक पोस्ट आफिस के पास बने सामुदायिक भवन आयुष विंग में और कुनकुरी के हाॅली क्रॉस अस्पताल में 1 मार्च 2021 से शुरू होने वाले राष्ट्रव्यापी कोविड 19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो रही है।

अभियान में 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों तथा विशेष बीमारियों के साथ 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग में आने वाले व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। जशपुर शहर के पोस्ट आफिस के पास बने सामुदायिक भवन आयुष विंग में टिका लगाया जाएगा और कुनकुरी के हाॅली क्रॉस अस्पताल में टिका लगाया जाएगा। यह टीका सरकारी अस्पताल में निशुल्क लगाया जाएगा, परन्तु निजी अस्पतालों टीका शुल्क 150 एवं अधिकतम रूपए सर्विस शुल्क सहित कुल 250 प्रति डोज लाभार्थी से चार्ज किया जाएगा।

निजी अस्पतालों में यह शुल्क लाभार्थी को देना अनिवार्य होगा। जिला टिकाकरण अधिकारी श्री आर एस पैकरा ने बताया कि टिका लगाने के इच्छुक व्यक्तियों को अपने साथ आधार कार्ड, निर्वाचक फोटो पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाईसेंस, पेन कार्ड, फोटो युक्त पेशन दस्तावेज, एनपीआरकार्ड अपने साथ लाना अनिवार्य होगा।

उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से 59 वर्ष के आयु समूह के नागरिकों को पंजीकृत डाॅक्टर से हस्ताक्षरित करा अपनी बीमारी का प्रमाण पत्र लाना होगा और हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाईन वर्कर के लिए रोजगार प्रमाण पत्र अधिकारिक पहचान पत्र दोनों में से एक फोटो और जन्म तिथि युक्त अपने साथ लाना होगा।

लाभार्थियों द्वारा 1 मार्च से कोविन 2.0 अथवा आरोग्य सेतु एप के माध्यम से कोविड-19 टीकाकरण हेतु स्वपंजीयन कराया जा सकता है। पोर्टल एप में सरकारी तथा निजी अस्पताल जो कोविड वैक्शिनेशन सेटर है प्रदर्शित होगे। साथ ही टीकाकरण हेतु उपलब्ध स्लाट तिथि व समय भी प्रदर्शित होगे।

लाभार्थी अपनी सुविधा अनुसार कोविड-19 टीकाकरण हेतु कोविड वैक्शिनेशन सेंटर समय का चयनकर सकते है। साथ ही लाभार्थी कोविड टीकाकरण सत्र स्थलपर जाकर वाक इन रजिस्ट्रेशन करा सकते है। 

Created On :   1 March 2021 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story