सरकार ने की गुवाहाटी के नए पुलिस आयुक्त की नियुक्ति

Government appoints new police commissioner of Guwahati
सरकार ने की गुवाहाटी के नए पुलिस आयुक्त की नियुक्ति
असम सरकार ने की गुवाहाटी के नए पुलिस आयुक्त की नियुक्ति
हाईलाइट
  • असम सरकार ने की गुवाहाटी के नए पुलिस आयुक्त की नियुक्ति

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी दिगंता बराह को गुवाहाटी का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है।राज्य सरकार ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी बराह हरमीत सिंह की जगह लेंगे। उनका असम पुलिस मुख्यालय में विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) के रूप में ट्रांसफर किया गया है।साथ ही सिंह स्पेशल डीजीपी (बॉर्डर) का पद भी संभालेंगे।बराह इससे पहले राज्य सरकार के गृह और राजनीतिक और सूचना एवं जनसंपर्क विभागों में आयुक्त और सचिव के रूप में काम कर चुके हैं।

वह असम बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में दूसरे स्थान पर रहे और कक्षा 12वीं की अंतिम परीक्षा में 9वां स्थान हासिल किया। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से फिजिक्स में ग्रेजुएशन और पीजी किया।इस बीच, राज्य सरकार ने कुछ अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया।

गुवाहाटी पुलिस उपायुक्त (पूर्व) सुधाकर सिंह को नलबाड़ी जिले में नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।नलबाड़ी के एसपी पबिंद्र कृष्ण नाथ नागांव जिले के जाखलाबंधा के सेकोनी में दूसरी असम वन सुरक्षा बल बटालियन के नए कमांडेंट होंगे।शिवसागर के लिगिरिपुखुरी में पहली असम पुलिस बटालियन के कमांडेंट सुरजीत सिंह पनेसर का गुवाहाटी पुलिस में ट्रांसफर किया गया और वे नए डीसीपी (पूर्व) होंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Dec 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story