पाकिस्तानी नागरिकों को वोटर और आधार कार्ड कैसे मिले, गुजरात पुलिस कर रही जांच

Gujarat Police is investigating how Pakistani citizens got voter and Aadhar cards
पाकिस्तानी नागरिकों को वोटर और आधार कार्ड कैसे मिले, गुजरात पुलिस कर रही जांच
गुजरात पाकिस्तानी नागरिकों को वोटर और आधार कार्ड कैसे मिले, गुजरात पुलिस कर रही जांच

डिजिटल डेस्क, मेहसाणा। मेहसाणा जिले में छह पाकिस्तानी नागरिकों को वोटर कार्ड जारी किए जाने और 10 और लोगों को आधार कार्ड मिलने के बाद गुजरात पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अचल त्यागी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप इंस्पेक्टर भावेश राठौड़ ने आईएएनएस को बताया, यह हमारे संज्ञान में आया है कि पाकिस्तानी नागरिकों को मतदाता और आधार कार्ड जारी किए गए हैं। राजस्व और पुलिस विभाग द्वारा प्राथमिक जांच की जा रही है। एक आवेदन के माध्यम से मेहसाणा ए संभाग थाने को भी सूचित किया गया है।

प्राथमिक जांच के दौरान यदि कोई पाकिस्तानी नागरिक फर्जी दस्तावेज दाखिल करते हुए और कार्ड प्राप्त करता हुआ पाया जाता है या किसी सरकारी अधिकारी के हाथों कोई सुस्ती पाई जाती है तो एक आपराधिक शिकायत दर्ज की जाएगी और कानून के अनुसार मुकदमा चलाया जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि ये पाकिस्तानी परिवार मेहसाणा जिले के कूकास गांव में पिछले सात साल से लंबी अवधि के पर्यटक वीजा पर रह रहे हैं। बाद में उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन दायर किया, जो गृह विभाग के पास लंबित हैं। लेकिन इससे पहले कि आवेदनों पर कार्रवाई हो पाती, उन्हें मतदाता और आधार कार्ड मिल गए।

राठौड़ ने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान नगर कार्यकारी मजिस्ट्रेट कार्यालय ने पुलिस को सूचित किया कि मतदाता कार्ड जारी करते समय परिवारों ने सभी सरकारी प्रक्रियाओं का पालन किया, जैसे फॉर्म-6 जमा करना, जिसके तहत उन्होंने खुद को भारतीय नागरिक घोषित किया। अधिकारी ने कहा कि यह जांच का विषय है कि किसने उन्हें फॉर्म-6 दाखिल करने के लिए निर्देशित किया और किसने उन्हें भारतीय नागरिक घोषित करने के लिए एक हलफनामा तैयार करने में मदद की।

शहर के प्रभारी कार्यकारी मजिस्ट्रेट उर्विश वालैंड ने स्थानीय मीडिया को बताया, 10 सदस्यों को आधार कार्ड जारी किए गए हैं और पाकिस्तानी नागरिकों को छह मतदाता कार्ड जारी किए गए हैं। हमने उचित प्रक्रियाओं का पालन किया है और सभी दस्तावेज एसओजी पुलिस निरीक्षक को जमा कर दिए गए हैं, हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story