ग्वालियर-चंबल में अतिभारी बारिश का अलर्ट

Heavy rain alert in Gwalior-Chambal
ग्वालियर-चंबल में अतिभारी बारिश का अलर्ट
मध्यप्रदेश ग्वालियर-चंबल में अतिभारी बारिश का अलर्ट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में बादल जमकर बरस रहे हैं, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में ग्वालियर-चंबल इलाके में अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राज्य में मंगलवार की शाम से एक बार फिर मौसम के मिजाज बदले हैं। राजधानी भेापाल व अन्य इलाकों में बारिश का क्रम जारी है, इसके चलते नर्मदा, क्षिप्रा आदि नदियांे का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं नर्मदापुरम में तवा बांध के तीन गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है, तो जबलपुर में बरगी बांध से भी पानी की निकासी की जा रही है। नर्मदापुरम में सेठानी घाट में जलस्तर बढ़ा है। उज्जैन में बारिश के चलते क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने से रामघाट पर स्थित मंदिरों तक पानी पहुंच गया है।

मौसम विभाग का पूवार्नुमान है कि आगामी 24 घंटों में ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में अति भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा सागर संभाग के जिलों, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, सतना आदि स्थानों पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story