भारी बारिश बनी लोगों के लिए आफत, कई जिलों के स्कूल रहेंगे बंद, 25 से अधिक लोगों की जा चुकी जान 

भारी बारिश बनी लोगों के लिए आफत, कई जिलों के स्कूल रहेंगे बंद, 25 से अधिक लोगों की जा चुकी जान 
उत्तरप्रदेश भारी बारिश बनी लोगों के लिए आफत, कई जिलों के स्कूल रहेंगे बंद, 25 से अधिक लोगों की जा चुकी जान 

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से यहां के लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बीते 24 घंटो की बात करें तो भारी बारिश के कारण राज्य में करीब 25 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। उत्तरप्रदेश के पश्चिमी  ईलाकों में अभी भी बारिश के रूकने के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। 

मौसम विभाग केअनुसार अभी चार-पांच दिन इसी तरह की बारिश होने का अनुमान है। सरकार ने लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर और आगरा सहित कई शहरों में 10 अक्टूबर को मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश की चेतावनी के बाद बारहवीं कक्षा तक के सभी बच्चों के स्कूल बंद करने का फैसला किया है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

 

वहीं बरेली, आगरा और बुलंदशहर में 12 वीं तक के स्कूल-कालेज में सोमवार-मंगलवार और  हापुड़-बागपत व राजधानी लखनऊ में केवल सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है। बुलंदशहर में  मकानों के गिरने से एक किशोर और एक महिला की जान चली गई। जबकि चार बच्चों सहित 14 लोग घायल हो गए। कानपुर देहात में दो व इटावा और औरैया में दो लोगों की मौत हो गई।भारी बारिश के कारण उन्नाव जिले में भी अलग-अलग स्थानों में भी घर गिरने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश की वजह से अब तक राज्य में कुल 25 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 


पीलीभीत में बीते 72 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।  बदायूं,पीलीभीत और शाहजहांपुर में बिजली व दीवार गिरने से एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत की खबर है।संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर और सीतापुर में  बिजली गिरने की वजह से  चार की जान चली गई। 


 

Created On :   9 Oct 2022 5:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story