comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Floods in hyderabad: मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ हैदराबाद; तेलंगाना में 30 से ज्यादा लोगों की मौत

Floods in hyderabad: मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ हैदराबाद; तेलंगाना में 30 से ज्यादा लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। मंगलवार रात से जारी मूसलाधार बारिश की वजह से आंध्र प्रदेश-तेलंगाना राज्य जलमग्न हो गए हैं। हवाई,रेल, सड़क सहित यातायात के सभी मार्ग पूरी तरह से प्रभावित हो गए हैं। सड़के नदियों में तब्दील होती जा रही है। बारिश की वजह से हैदराबाद की सड़कें नदियों में तब्दील हो गई। एनडीआरएफ टीम सड़कों पर नाव चलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है। बारिश की वजह से तेलंगाना राज्य में अबतक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 5 से ज्यादा लोगों लापता बताए जा रहे हैं। 

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव पैदा होने की वजह तेलंगाना और ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्यों में एनडीआरएफ और सेना जुटी हुईं हैं। लोगों को बचाने के लिए बोट की मदद ली जा रही है। वहीं, दो हैलिकॉप्टर्स को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए स्टैंडबाई पर रखा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्‌डी से बातचीत की और दोनों राज्य की स्थिति को लेकर चर्चा की, पीएम मोदी ने दोनों राज्यों की सरकारों को हर संभव मदद देने का आश्वसान दिया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को हैदराबाद के निचले इलाकों का दौरा किया, जहां भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले 40 सालों में हैदराबाद में इतने बुरे हालात नहीं देखे। पूरा शहर पानी में डूबा हुआ है। शहर की ज्यादातर बस्तियां पानी में डूब गई हैं। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार दोनों राज्यों की वर्तमान स्थिति पर पूरी नजर बनाएं हुए है। 

हैदराबाद: भारतीय सेना अलिजुबेल कॉलोनी में नाव द्वारा राहत एवं बचाव कार्य करते हुए

आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले में भारी बारिश के चलते कई घर पानी में डूब गए हैं।

कमेंट करें
HLWuh