जगन, शर्मिला ने वाईएसआर को जयंती पर दी श्रद्धांजलि

Jagan, Sharmila pay tribute to YSR on his birth anniversary
जगन, शर्मिला ने वाईएसआर को जयंती पर दी श्रद्धांजलि
आंध्र प्रदेश जगन, शर्मिला ने वाईएसआर को जयंती पर दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस.जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को अपने पिता और अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी को उनकी 73वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।अपनी मां वाई.एस.विजयम्मा, बहन वाई.एस.शर्मिला, पत्नी वाई.एस.भारती और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ, जगन मोहन रेड्डी ने कडप्पा जिले के इदुपुलापाया में वाईएसआर घाट पर दिवंगत नेता की कब्र पर माल्यार्पण किया।

उन्होंने इस अवसर पर एक पुजारी द्वारा आयोजित विशेष प्रार्थना में भाग लिया और कुछ मिनटों के लिए मौन में बैठे रहे।जगन मोहन रेड्डी कब्र पर पहुंचे जब विजयम्मा, शर्मिला और अन्य पहले से ही वहां बैठे थे। मुख्यमंत्री के पुष्पांजलि अर्पित करने से पहले शर्मिला और उनके बच्चे विजयम्मा के साथ पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद वहां से चले गए।

शर्मिला के पति अनिल कुमार, एक प्रचारक, नहीं देखे गए।कथित तौर पर जगन रेड्डी और उनकी बहन के बीच मतभेद तब पैदा हुए जब उन्होंने तेलंगाना में एक राजनीतिक पार्टी बनाई। ठीक एक साल पहले शर्मिला ने वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की घोषणा की थी।वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष जगन रेड्डी अपनी बहन के तेलंगाना में प्रवेश के खिलाफ थे। वाईएसआरसीपी की मानद अध्यक्ष विजयम्मा ने लॉन्च के मौके पर अपनी बेटी को आशीर्वाद दिया था।

अनिल कुमार ने हाल ही में आंध्र प्रदेश में एक नई राजनीतिक पार्टी बनाने का भी संकेत दिया था। उन्होंने विशाखापत्तनम में पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अल्पसंख्यकों के विभिन्न समूहों के नेताओं से मुलाकात की और उनके सामने आने वाली समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा, चूंकि उन्होंने मेरी अपील पर (वाईएसआरसीपी को) समर्थन दिया था, अब यह मेरा कर्तव्य है कि मैं उनके साथ खड़ा रहूं। मैं अपने वचन से पीछे नहीं हट सकता।

शर्मिला, अनिल कुमार ने विजयम्मा के साथ 2014 और 2019 के चुनावों में वाईएसआरसीपी के लिए प्रचार किया था। 2019 में वाईएसआरसीपी के सत्ता में आने के बाद परिवार में मतभेद पैदा हो गए।वाई.एस. राजशेखर रेड्डी, जिन्हें वाईएसआर के नाम से जाना जाता है, 2004 से 2009 तक अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। कांग्रेस नेता की लगातार दूसरी चुनावी जीत के कुछ महीने बाद 2 सितंबर, 2009 को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई।

जगन रेड्डी ने बाद में कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी बनाई।इस बीच, वाईएसआरसीपी नेताओं और कार्यकतार्ओं ने राज्य भर में दिवंगत नेता को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पार्टी ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story