जम्मू-कश्मीर: नगरौटा में सुरक्षाबलों ने ट्रक में 4 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: नगरौटा में सुरक्षाबलों ने ट्रक में 4 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क, जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के नगरौटा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर हो गए। सुरक्षाबलों को मिली खुफिया जानकारी के बाद नगरोटा में सुरक्षा कड़ी की गई। जिसके बाद हर नाके पर आने जाने वाले वाहनों की जांच शुरू की गई। जिसमें आतंकवादियों के एक गिरोह ने सुरक्षाबलों पर हमला किया। दोनों ओर से कई राउंड धुआंधार फायरिंग हुई।सुरक्षाबलों ने दावा किया है कि चार आतंकी ट्रक में छिपे थे और ट्रक में ही उन्हें ढेर कर दिया गया। 

दुनिया में 5.6 करोड़ से अधिक लोग हुए कोविड-19 से संक्रमित

मुठभेड़ सुबह पांच बजे के करीब शुरू हुई थी। फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो गई है, लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है। इसके ​बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, पुलिस, सीआरएफ और सेना के साथ बान टोल प्लाजा जम्मू में एक मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया। इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है।

आईएएनएस से बात करते हुए पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि चार जेएम आतंकवादियों के एक समूह ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी।

वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया। उन्हें रोक दिए जाने के बाद, हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई।

इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अतिरिक्त बलों को मौके पर बुला लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी समूह के हैं।

बता दें कि इस साल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह इस तरह का दूसरा ऑपरेशन है। इससे पहले सुरक्षा बलों ने जनवरी में राजमार्ग पर 3 आतंकवादियों को मार गिराया था। उन्होंने भी इसी तरह एक ट्रक के अंदर छुपकर जाने का तरीका अपनाया था।

Created On :   19 Nov 2020 3:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story