बिहार : पटना भाजपा कार्यालय में लाठीचार्ज, 50 से अधिक घायल

December 27th, 2021

हाईलाइट

  • पुलिस कार्रवाई में कुछ महिलाओं सहित 50 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

डिजिटल डेस्क,पटना। पटना में सोमवार को पुलिस के लाठीचार्ज में 50 से अधिक वार्ड सचिव घायल हो गए। पिछले 13 दिनों से धरना दे रहे करीब 5,000 वार्ड सचिव वेतन और स्थायी नौकरी की अपनी मांग को लेकर शहर के वीरचंद पटेल पथ स्थित राज्य भाजपा मुख्यालय पर जुटे थे।

वार्ड सचिव जब बड़ी संख्या में भाजपा कार्यालय के बाहर जमा हो गए, तब पटना पुलिस मौके पर पहुंची और हल्का बल प्रयोग करके उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने जब जगह खाली करने से इनकार कर दिया, तब उनके और पुलिस के बीच हाथापाई हो गई। कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर पथराव किया, पुलिस वाहनों के शीशे तोड़ दिए।

प्रदर्शनकारियों ने भाजपा कार्यालय के अंदर भी पथराव किया और कुछ संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया।

नालंदा से आए आंदोलनकारियों में से एक राकेश कुमार ने कहा, हम पिछले 13 दिनों से अपनी शिकायतों को दूर करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से किसी ने भी हमारी नहीं सुनी। हम पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के आश्वासन पर भाजपा मुख्यालय में इकट्ठे हुए, लेकिन उन्होंने हमसे मिलने से इनकार कर दिया। इसके अलावा, पटना पुलिस ने जबरन हमें यहां से भगाने की कोशिश की।

हालात बेकाबू होते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस कार्रवाई में कुछ महिलाओं सहित 50 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए। पुलिस ने उन पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

इस बीच कोतवाली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निजी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। नियमों का उल्लंघन करने वालों की पहचान के लिए पूरी घटना की वीडियोग्राफी कराई गई है। मारपीट में एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

 

(आईएएनएस)