Lockdown: मप्र में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सीएम शिवराज की बड़ी बैठक में फैसला

Lockdown: मप्र में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सीएम शिवराज की बड़ी बैठक में फैसला

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने स्थिति साफ कर दी है। आज मंत्रालय में हुई अहम बैठक के बाद सीएम ने कहा कि मप्र में लॉकडाउन नहीं लगेगा। हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस कल 9 बजे से 30 दिनों के लिए विशेष अभियान चलाएगी। सीएम ने कहा कि अभियान के दौरान भारत सरकार की तरफ से कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बंद की जा सकती है दिल्ली-मुंबई फ्लाइट सेवा, प्रस्ताव को उद्धव सरकार की हरी झंडी

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी। इस बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी भी मौजूद रहे। जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।  बैठख में मुख्य सचिव के साथ मंत्रालय में पदस्थ वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में सीएम सभी जिलों के कलेक्टरों से भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बात की।

हालांकि इससे पहले प्रदेश के गृह नरोत्तम मिश्रा ने लॉकडाउन के संकेत दिए थे। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया था, ""प्रदेश में #Covid_19 के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। इस समय हर नागरिक को सावधान रहने की जरूरत है। सरकार ने सावधानी और सुरक्षा के लिहाज से सारे विकल्प खुले रखे हैं। इस संबंध में गृह विभाग सभी जरूरी निर्णय आज शाम तक लेगा।""

गृहमंत्री के ट्वीट के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि मप्र में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है। हालांकि आज बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लॉकडाउन नहीं लगाए जाने की घोषणा कर दी।


 

Created On :   20 Nov 2020 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story