बेंगलुरु में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जान-माल की हानि नहीं

mild earthquake tremors felt in bengaluru, no casualties reported
बेंगलुरु में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जान-माल की हानि नहीं
बेंगलुरु में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जान-माल की हानि नहीं
हाईलाइट
  • किसी तरह के जान-माल की हानी नहीं हुई है।
  • जेपी नगर
  • डॉलर कॉलोनी
  • कुमारस्वामी और राजराजेश्वर नगर के निवासियों ने 3 बजे जमीन और इमारतों में झटके महसूस किए।
  • बेंगलुरु में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु।  बेंगलुरु में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जेपी नगर, डॉलर कॉलोनी, कुमारस्वामी और राजराजेश्वर नगर के निवासियों ने 3 बजे जमीन और इमारतों में झटके महसूस किए। जानकारी के अनुसार किसी तरह के जान-माल की हानि नहीं हुई है। बता दें कि गुरुवार दोपहर 1 बजकर 3 म‍िनट पर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भूकंप के झटके महसूस क‍िए गए थे।

एक रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय न्यूज चैनलों ने राजराजेश्वरनगर और डॉलर कॉलोनी में भारी विस्फोट की सूचना दी थी। इसके बाद भूकंप से लोगों में डर फैल गया। बहुत से लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। हालांकि यह विस्फोट भूकंप की वजह से हुआ या किसी और वजह से, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है। विस्फोट के कुछ ही देर बाद स्थिति सामान्य नजर आई।

 


बेंगलुरू स्थित जियोलॉजिस्ट के अनुसार, निवासियों द्वारा अनुभव किए गए झटके भूकंप के कारण नहीं थे। उन्होंने बताया कि विस्फोट वायु अणुओं के कंपन, हवा की दिशा में बदलाव और बादलों के मूवमेंट का परिणाम था। इससे पहले केंद्र-शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में दोपहर 4.7 तीव्रता के झटके महसूस किए गए थे। वहां से भी जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। इस द्वीप पर 6 अगस्त को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Created On :   16 Aug 2018 1:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story