Mumbai: मुंबई में बिजली गुल से जन जीवन हुआ प्रभावित, केंद्र-राज्य सरकार कराएगी ग्रिड फेल होने की जांच 

Mumbai: Public life affected due to no electricity in Mumbai for 3 hours
Mumbai: मुंबई में बिजली गुल से जन जीवन हुआ प्रभावित, केंद्र-राज्य सरकार कराएगी ग्रिड फेल होने की जांच 
Mumbai: मुंबई में बिजली गुल से जन जीवन हुआ प्रभावित, केंद्र-राज्य सरकार कराएगी ग्रिड फेल होने की जांच 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को करीब 3 घंटे तक बिजली गुल रही। इससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। मुंबई और मुंबई महानगर के ठाणे, रायगढ़ और पालघर में ग्रिड फेल होने के कारण बिजली गुल होने का कारण सामने आया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत से बात की और जांच के आदेश दे दिए। वहीं सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार भी अपने सिरे से जांच करेंगी।

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि ठाणे के कलवा में 400 किलोवाट लाइनों पर कुछ नियमित मेंटनेंस का काम चल रहा है। राउत ने एक बयान में कहा, सभी लोड को दूसरे सर्किट में शिफ्ट कर दिया गया था, जो कुछ तकनीकी खराबी का सामना कर रहा था और मुंबई-ठाणे के बड़े हिस्से में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई।  

मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

वहीं विद्युत वितरकों में से एक बेस्ट ने कहा कि टाटा की इनकमिंग इलेक्ट्रिक सप्लाई विफल होने के कारण सुबह 10.15 बजे के आसपास बिजली की आपूर्ति बाधित हुई। बिजली अपूर्ति बाधित होने का असर मुंबई - मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे पर पड़ा और बड़ी संख्या में यात्री इन ट्रेनों में फंसे रहे।

कई स्थानों पर यात्री उतर गए और पास के उपनगरीय रेलवे स्टेशन की ओर जाने लगे। बीएमसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि कलवा, ठाणे में टाटा पावर की सेंट्रल ग्रिड फेल होने के कारण बिजली गुल हुई।

पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने कहा कि टाटा पावर कंपनी की ग्रिड फेल होने के कारण 10.05 बजे ट्रैक्शन पॉवर में रुकावट के मद्देनजर चर्चगेट और बोरिवली के बीच की सेवाएं बंद हो गईं। हालांकि, एमएसईटीसीएल से बिजली की आपूर्ति वसई रोड पर उपलब्ध थी। चर्चगेट-बोरीवली सेक्शन में सेवाएं शुरू करने के लिए भी प्रयास चल रहे थे। यात्रियों से अनुरोध किया गया कि वे घबराएं नहीं और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

बिजली बंद होते ही मुंबई की लाइफ लाइन लोकल जहां की तहां रूक गई। सेंट्रल, ईस्टर्न और वेस्टर्न सभी रूट पर ट्रैफिक ठप हो गया। मुंबईवासियों ने बिजली का ऐसा संकट पहले कभी नहीं देखा। लोग बिजली के इंतजार में बेहाल रहे और पूरे 3 घंटे बाद बिजली लौटी।

Created On :   12 Oct 2020 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story