जल जीवन मिशन की बैठक में बगले झांकने लगे अधिकारी

Officials started peeping in the meeting of Jal Jeevan Mission
जल जीवन मिशन की बैठक में बगले झांकने लगे अधिकारी
रिपोर्ट नहीं जल जीवन मिशन की बैठक में बगले झांकने लगे अधिकारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । जल जीवन मिशन की बैठक में अधिकारियों की अकार्यक्षमता के लिए जिला परिषद प्रशासन को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। अधिकारियों के पास योजना की तहसीलवार रिपोर्ट नहीं रहने पर सदस्यों ने आड़े हाथ लिया। सदस्यों के सवालों का अधिकारी जवाब नहीं दे पाए। जिप अध्यक्ष मुक्ता कोकड्डे ने प्रशासन की अकार्यक्षमता पर नाराजगी व्यक्त कर बैठक स्थगित कर दी।

गोलमोल जवाब 
जिले के 1344 गांवों में जल जीवन मिशन के नल से जल योजना अंतर्गत काम चल रहे हैं। जल जीवन मिशन के कामों की मंगलवार को दोपहर 12 बजे जिप सभागृह में जायजा बैठक बुलाई गई थी। बैठक में जिप अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभी सभापति, सदस्य व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक से पहले उपस्थितों को जल जीवन मिशन अंतर्गत चल रहे काम की तहसीलवार रिपोर्ट देना अपेक्षित था। सदस्यों को रिपोर्ट नहीं मिलने पर अधिकारियों से तहसीलवार जानकारी मांगी गई। अधिकारियों के पास तहसीलवार िरपोर्ट उपलब्ध नहीं रहने से वे गोलमोल जवाब दे रहे थे।

जिप सदस्य भड़के 
प्रशासन के जवाब से सदस्याें का समाधान नहीं हुआ। अपने निर्वाचन क्षेत्र की स्थिति जानने के लिए तहसीलवार िरपोर्ट प्राप्त नहीं होने पर सदस्य भड़क गए। विभाग के अधिकारियों पर अकार्यक्षमता के आरोप लगाकर खरी-खोटी सुनाई। सदस्यों द्वारा आक्रामक भूमिका अख्तियार करने पर अध्यक्ष ने प्रशासन को फटकार लगाई। विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश देकर 1 घंटे के लिए बैठक स्थगित कर दी। सदस्यों को अपेक्षित रिपोर्ट तैयार होने की सूचना प्राप्त होने पर 2 घंटे बाद दोपहर 2 बजे दोबारा बैठक बुलाई गई। जल जीवन मिशन के कार्यों की धीमी गति पर रोष प्रकट कर रफ्तार बढ़ाने के प्रशासन को निर्देश दिए गए। 
 

Created On :   1 Feb 2023 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story