comScore

जिले सोमवार को 152 लोग कोविड से स्वस्थ होकर लौटे अपने घर "खुशियों की दास्तां"!

जिले सोमवार को 152 लोग कोविड से स्वस्थ होकर लौटे अपने घर "खुशियों की दास्तां"!

डिजिटल डेस्क | नीमच जिले में कोविड से प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ हो रहे है। सोमवार को 152 लोग जिला कोविड आइसोलेशन वार्ड, आईसीयू वार्ड, ओर कोवीड केयर सेंटर वात्सल्य भवन ओर मनासा सेंटर ओर होम आइसोलेशन से स्वस्थ हुए है। सोमवार को जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड से बड़ी संख्या में जिला चिकित्सालय के कोविड आइसोलेशन वार्ड से लोग स्वस्थ हुए है और उन्हें सामान्य स्थिति में होने से होम आइसोलेशन की सलाह चिकित्सको ने दी है।

2 मई की स्थिति में नीमच जिले में 1011 एक्टिव कोरोना मरीज है, जो लगातार डीसीएचसी ,होम आइसोलेशन से स्वस्थ हो रहे है। वात्सल्य भवन कोविड केयर सेंटर पर कोविड का उपचार जारी है:- जिला चिकित्सालय में मरीजो की संख्या बढ़ने पर रेफर कर वात्सल्य भवन में उपचार किया जा रहा है। वात्सल्य भवन में पर्याप्त चिकित्सा स्टाफ कार्यरत है 10 बेड पर ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोविड पोजिटिव मरीज जिनमे लक्षण नहीं है या समान्य लक्षण है, वे मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा घरों पर मेडिसिन किट प्राप्त कर, घर पर अलग कमरों में आइसोलेट रहे। घबराये नहीं। जिनका ऑक्सीजन लेवल सामान्य है ओर सामान्य लक्षण है उन्हें अस्पताल आने की आवश्यकता नहीं है।

मेडिसिन किट में दी गई दवाई का चिकित्सक की सलाह अनुसार घर पर आइसोलेट रहकर सेवन करें स्वस्थ हो जायेंगे। कोविड सम्बन्धी जानकारी के लिए जिला कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर नम्बर 1075 पर संपर्क कर सकते है।

कमेंट करें
UkLgi