BJP नेता की अपील पर ,कन्हैया के परिवार की मदद के लिए सिर्फ 24 घंटे में जुटे 1.37 करोड़  

BJP नेता की अपील पर ,कन्हैया के परिवार की मदद के लिए सिर्फ 24 घंटे में जुटे 1.37 करोड़  
राजस्थान BJP नेता की अपील पर ,कन्हैया के परिवार की मदद के लिए सिर्फ 24 घंटे में जुटे 1.37 करोड़  

डिजिटल डेस्क,जयपुर। आतंकी संगठनों से जुड़े कट्टरपंथियों के द्वारा  उदयपुर में कन्हैया लाल की बर्बरतापूर्ण तरीके से की गई हत्या के बाद उनके परिवार की मदद के लिए लोग खुलकर सामने आ रहे है। उदयपुर के थानाक्षेत्र में आंतकी संगठनों से जुड़े कट्टरपंथियों ने कन्हैया लाल की हत्या कर दी थी। कन्हैया लाल अपने परिवार में इकलौते कमाने वाले व्यक्ति थे। उनकी हत्या के बाद परिवार पर आये संकट को कम करने के लिए BJP नेता कपिल मिश्रा की अपिल पर करीब 12,000 लोगों ने 24 घटें में 1.37 करोड़ रुपये दान दिए है।  सिर्फ 24 घटों में 1.37 करोड़ की बड़ी राशि लोगों ने कपिल मिश्रा की अपिल पर क्राउड कैश नामक वेबसाइट के माध्यम से दान की है।कपिल मिश्रा द्वारा शुरू किए गए इस कैंपेन में देश भर से करीब 12 हजार लोगों ने दान दिया है। जिसमें अकेले  फिल्म निर्माता मनीष मुंद्रा ने 11 लाख रुपये दान दिए है।

कन्हैयालाल के परिवार की मदद के लिए एक करोड़ 25 लाख रुपये को इकट्ठा करने का टारगेट 30 दिन का रखा गया था।इस राशि में से 25 लाख कन्हैया को बचाने की कोशिश में घायल हुए ईश्वर सिहं को देने का फैसला लिया गया था। जो कि अभी अस्पताल में भर्ती है। लेकिन सिर्फ 24 घटें में एक करोड़ 35 लाख  रुपये इकट्ठे कर लिए गए है।

कपिल मिश्रा ने कैंपेन की शुरुवात करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि -उदयपुर में कन्हैया लाल जी की हत्या। एक गरीब हिन्दू को आतंकियों ने मार दिया। कन्हैया लाल जी के परिवार की जिम्मेदारी अब हमारी है। उनके पत्नी बच्चों, को ना अकेला पड़ने देंगे ना कमजोर। इसके बाद देश भर से लोगों ने  कन्हैयालाल के परिवार की मदद के लिए खुलकर रूपये दान दिए और सिर्फ 24 घटें में 1.37 करोड़ की राशि इकट्ठी हो गई। बता दें इस राशि को कपिल मिश्रा खुद उदयपुर जाकर कन्हैया कुमार के परिवार से मिलकर उन्हें देगें।

साथ ही आपको बता दें राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कन्हैयालाल के घर पहुंचकर उनके परिवार को 51 लाख का चेक सौंपा है। उन्होंने कन्हैया के दोनों बेटो को सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया है।

Created On :   30 Jun 2022 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story