शहरों की तर्ज पर अब गांवों का भी स्वच्छता सर्वेक्षण!

On the lines of cities, now cleanliness survey of villages too!
शहरों की तर्ज पर अब गांवों का भी स्वच्छता सर्वेक्षण!
स्वच्छता सर्वेक्षण शहरों की तर्ज पर अब गांवों का भी स्वच्छता सर्वेक्षण!

डिजिटल डेस्क | बैतूल स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहरों की तर्ज पर अब गांवों का भी स्वच्छता सर्वेक्षण किया जा रहा है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अभिलाष मिश्रा ने बताया कि भारत सरकार द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2021 के तहत 23 दिसंबर तक ग्रामीण क्षेत्रों का स्वच्छता सर्वेक्षण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण के तहत रेंडम आधार पर गांवों का चयन किया जा रहा है, जिसमें गांवों में ठोस और तरल अपशिष्ट प्रबंधन संरचना का सर्वेक्षण, चयनित प्रत्येक गांवों में 10 घरों का सर्वेक्षण, गांवों में ग्रामीणों का फीडबैक एवं ओडीएफ की स्थिरता और ओडीएफ प्लस के क्रियान्वयन का आंकलन सर्वे एजेंसी द्वारा किया जाएगा।

सीईओ श्री मिश्रा ने स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2021 में बैतूल जिले को देश में नंबर वन बनाने के लिए जिले वासियों से अपील की है कि स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2021 में अपना-अपना फीडबैक http://ssg2021.in एवं प्ले स्टोर से मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से ssg2021 अपलोड कर अपनी सहभागिता आवश्यक रूप से दर्ज कराएं। उन्होंने कहा है कि जिलेवासी अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ एवं सुंदर निर्मित कर स्वस्थ बैतूल के निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करे।

Created On :   16 Oct 2021 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story