जयपुर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में पूनियां धरने पर बैठे

Poonia sit on dharna in the demonstration of BJYM workers in Jaipur
जयपुर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में पूनियां धरने पर बैठे
राजस्थान जयपुर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में पूनियां धरने पर बैठे

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में अनियमितता में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को बर्खास्त करने एवं मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर आज यहां कर रहे प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष डा सतीश पूनियां तथा भाजयुमों कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे डा पूनियां ने मीडिया से कहा कि इस मामले में उनकी मांग हैं कि इस मामले में शिक्षा मंत्री को बर्खास्त किया जाये और सरकार मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की जाये।

उन्होंने कहा कि उनकी जब तक मांग पूरी नहीं होगी प्रदेश अन्य सभी हिस्सों में इस प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद दिसंबर में सरकार को घेरा जायेगा और उससे जवाब मांगा जायेगा। इससे पहले मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा के नेतृत्व में मोर्चा कार्यकर्ता भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर एकत्रित होकर सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन के लिए रवाना हुए। कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए सिविल लाइंस की तरफ बढ़ रहे थे कि 22 गोदाम सर्किल पर अवरोधक लगाकर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया। प्रदर्शनकारियों को रोकने पर वह आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया और इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने सामने भी हुए और हल्की खींचतान में पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को खदेड़कर आगे बढ़ने से रोका।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे श्री शर्मा और कुछ कार्यकर्ता प्रदर्शन के लिए सिविल लाइंस फाटक पर नहीं जाने देने के कारण मौके पर ही धरने पर बैठ गये। बाद में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष डा सतीश पूनियां भी मौके पर पहुंचे और और वह भी धरने पर बैठ गये। प्रदर्शनकारी सिविल लाइंस फाटक पर पहुंचकर प्रदर्शन एवं अपनी मांग के समर्थन में ज्ञापन देना चाहते हैं लेकिन पुलिस उनसे 22 गोदाम सर्किल पर ही ज्ञापन लेकर प्रदर्शन समाप्त करने की कोशिश बताई जा रही हैं।

(वार्ता)

 

Created On :   11 Oct 2021 7:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story