महाराष्ट्र में नए हिंदुत्व का जन्म: राज ठाकरे ने बेटे अमित को राजनीति में उतारा, बदला पार्टी का झंडा और नारा

महाराष्ट्र में नए हिंदुत्व का जन्म: राज ठाकरे ने बेटे अमित को राजनीति में उतारा, बदला पार्टी का झंडा और नारा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में राजनीति रंग बदलते हुए दिख रही है। महाराष्ट्र नव निर्माण पार्टी के प्रमुख राज ठाकरे ने अपने चाचा बालसाहेब ठाकरे की जयंती के दिन उनके विचारों की ओर रूख कर लिया है। एमएनएस ने हिंदुत्व विचारधारा पर चलने का निर्णय लिया है। इसके लिए पार्टी का झंडा और नारा भी बदल दिया है। मनसे ने गुरुवार को पार्टी के महाधिवेशन में नया झंडा लॉन्च किया। 

झंडे को दिया भगवा रंग
मनसे ने पांच रंग के झंडे को भगवा रंग में बदल दिया है। नए झंडे में शिवाजी महाराज के शासनकाल की मुद्रा प्रिंट है। झंडे पर संस्कृत में श्लोक- "प्रतिपच्चन्द्रलेखेव वर्धिष्णुर्विश्ववन्दिता, शाहसूनोः शिवस्यैषा मुद्रा भद्राय राजते" लिखा है। एमएनएस के महाधिवेशन के लिए लगाए पोस्टर भी पूरी तरह से भगवा रंग में है। जिस पर नारा दिया है- "महाराष्ट्र धर्म के बारे में सोचों, हिंदू स्वराज्य का निर्धारण करो।"

शिवसेना-भाजपा ने जनादेश का अपमान किया : राज ठाकरे

अमित ठाकरे को राजनीति में उतारा
वहीं राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे ने राजनीति में कदम रखा लिया है। राज काफी समय से बेटे को लॉन्च करने की तैयारी में थे। राज ठाकरे के चचेरे भाई उद्धव ने अपने बेटे आदित्य को काफी पहले ही सक्रिय राजनीति में उतार दिया था। आदित्य ठाकरे अब वर्ली सीट से विधायक और कैबिनेट मंत्री भी है। ऐसे में अमित को उतारकर मनसे भी युवा मतदाताओं को लुभाना चाहती है। 

जिसके एक इशारे पर थम जाती थी मुंबई, ऐसे बालासाहेब ने कार्टूनिस्ट होकर खड़ी की पार्टी

 

देवेंद्र फडणवीस से मिले राज ठाकरे, नए राजनीतिक गठजोड़ की चर्चा  

Created On :   23 Jan 2020 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story