comScore

मध्यप्रदेश: मंदिरों में 4 और 5 अगस्त को गूंजेंगी रामधुन व सुदरकांड की रिकॉर्डिंग, सार्वजनिका कार्यक्रमों की अनुमति नहीं

August 03rd, 2020 22:08 IST
मध्यप्रदेश: मंदिरों में 4 और 5 अगस्त को गूंजेंगी रामधुन व सुदरकांड की रिकॉर्डिंग, सार्वजनिका कार्यक्रमों की अनुमति नहीं

हाईलाइट

  • मप्र के मंदिरों में 4 और 5 अगस्त को गूंजेगी रामधुन व सुदरकांड

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राम की नगरी अयोध्या में पांच अगस्त को राममंदिर की आधारशिला रखी जानी है। इसके मद्देनजर मध्यप्रदेश के सरकारी मंदिरों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तय निर्देशों का पालन करते हुए रामधुन और सुंदरकांड का रिकार्ड दो दिन- चार और पांच अगस्त को बजाया जा सकेगा।

राममंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधारशिला रखने वाले हैं। इस मौके पर धार्मिक स्थलों पर धार्मिक अनुष्ठान कराए जाने की अनुमति मांगी जा रही है, मगर कोरोना के चलते राज्य सरकार ने अलग-अलग अनुमतियां न देने का फैसला लिया है। सिर्फ इतना तय किया है कि सरकारी देवालयों में रामधुन और सुंदरकांड के रिकार्ड बजाने की अनुमति दी जा सकती है।

राज्य शासन की ओर से सोमवार को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि शासकीय देवस्थान और मंदिरों की चार एवं पांच अगस्त को कोरोना संक्रमण से सावधानी और संबंधित दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए रामधुन और सुंदरकांड के रिकार्ड बजाने की अनुमति दी गई है। उल्लेखनीय है श्रीराम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम के अवसर पर विभिन्न शासकीय देवस्थान एवं मंदिरों द्वारा अनुमति मांगी गई थी।

कमेंट करें
Yt6KI