बाबा साहेब के सामाजिक समरसता के सपने को साकार करना सरकार का लक्ष्य - शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chouhan Governments goal to realize Babasahebs dream of social harmony
बाबा साहेब के सामाजिक समरसता के सपने को साकार करना सरकार का लक्ष्य - शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश बाबा साहेब के सामाजिक समरसता के सपने को साकार करना सरकार का लक्ष्य - शिवराज सिंह चौहान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार बाबा साहेब डा अंबेडकर के सामाजिक समरसता और सामाजिक न्याय के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर की 131वीं जयंती पर राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश के हर गरीब को मकान मालिक बनाने का अभियान जारी है। राज्य सरकार का संकल्प है कि हर गरीब के चेहरे पर सुकून हो और उसके बच्चों के चहरों पर मुस्कान हो। वास्तव में यही सामाजिक न्याय है। गरीब केवल गरीब रहने के लिए पैदा नहीं हुआ है। उसे भी अच्छा जीवन जीने का अधिकार है। गरीब की जिंदगी बदलना हमारा लक्ष्य है।

उन्होंने आगे कहा, बाबा साहेब अम्बेडकर स्वतंत्रता, समानता और सबको आगे बढ़ने के अवसर उपलब्ध कराने के लिए समर्पित थे। अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के लिए सामाजिक, आर्थिक समानता और न्याय का सपना यदि किसी ने साकार किया है, तो वह केवल बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने किया। राज्य सरकार बाबा साहेब के सामाजिक समरसता और सामाजिक न्याय के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने कहा कि देश को आदर्श रूप से स्थापित करने के लक्ष्य और प्रक्रियाओं की स्थापना बाबा साहेब अंबेडकर ने की। पूरे प्रदेश और देश में गरीबी हटाने नहीं अपितु गरीबों का जीवन बदलने का अभियान जारी है।

(आईएएनएस)

Created On :   14 April 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story