तमिलनाडु पुलिस ने नाबालिग लड़कों से चोरी कराने वाले झारखंड के शातिर गिरोह को किया गिरफ्तार

Tamil Nadu police arrested vicious gang of Jharkhand who stole from minor boys
तमिलनाडु पुलिस ने नाबालिग लड़कों से चोरी कराने वाले झारखंड के शातिर गिरोह को किया गिरफ्तार
तमिलनाडु तमिलनाडु पुलिस ने नाबालिग लड़कों से चोरी कराने वाले झारखंड के शातिर गिरोह को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। कोयंबटूर पुलिस ने झारखंड के मूल निवासियों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो बाजारों में अचानक भीड़ पैदा कर तमिलनाडु के शहरों में लोगों को लूटता था।

गिरोह के सदस्य नाबालिग लड़कों का इस्तेमाल दुकानों में सेंध लगाने और मोबाइल फोन चोरी करने के साथ-साथ बाजारों में या जहां मंदिरों, चचरें, मस्जिदों और प्रदर्शनियों जैसे स्थानों सहित बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं, वहां लोगों से पैसे लूटने के लिए करते थे।

पुलिस ने गिरोह के सरगना आर. बहादुर महतो (36) को गिरफ्तार कर लिया है। झारखंड के अन्य लोगों में एल. संतोष महतो (33), एल. बाबू महतो (28) शामिल हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही बिहार के भागलपुर के निवासी मनीष महोली (22) को भी गिरोह के सदस्य के तौर पर गिरफ्तार किया गया है। इन पर आईपीसी की धारा 392 (डकैती) के तहत मामला दर्ज किया गया है और इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इसके अलावा तीन नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार कर कोयंबटूर में डॉन बॉस्को किशोर गृह भेज दिया गया है।

कोयंबटूर के उप्पलम रोड पर एक सब्जी बाजार में कृत्रिम भीड़ पैदा करने के दौरान एक व्यक्ति से 1000 रुपये लूटने के बाद गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पीछा कर उन्हें घेर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

विस्तृत पूछताछ पर गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वे बारी-बारी से फ्लाइट में सफर करते हैं और अच्छे होटलों में ठहरते हैं। वे नाबालिग लड़कों का उपयोग करके लोगों और दुकानों को लूटते हैं और एक कस्बे में दस दिनों के बाद रहने के बाद वे स्थान बदल देते हैं। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लूटे गए कीमती सामान को वे अपने साथ ले जाते हैं और झारखंड में अपने गृह नगर सहित अन्य जगहों पर उन वस्तुओं को बेच देते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने चेन्नई, तिरुचि, तिरुपुर और सलेम में कई लोगों को लूटा है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story