तमिलनाडु : दलित बच्चों को कैंडी देने से मना करने वाला दुकानदार गिरफ्तार

Tamil Nadu: Shopkeeper arrested for refusing to give candy to Dalit children
तमिलनाडु : दलित बच्चों को कैंडी देने से मना करने वाला दुकानदार गिरफ्तार
तमिलनाडु तमिलनाडु : दलित बच्चों को कैंडी देने से मना करने वाला दुकानदार गिरफ्तार
हाईलाइट
  • तमिलनाडु : दलित बच्चों को कैंडी देने से मना करने वाला दुकानदार गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में तेनकासी पुलिस ने एक दुकानदार महेश्वरन को अनुसूचित जाति के बच्चों को स्नैक्स और कैंडी देने से मना करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जिला प्रशासन ने दुकान को सील कर उसका लाइसेंस रद्द कर दिया।

पुलिस ने कहा कि अनुसूचित जाति के बच्चों के एक समूह ने शनिवार को नाश्ता और कैंडी खरीदने के लिए महेश्वरन से संपर्क किया। उसने उन्हें देने से मना कर दिया और कहा कि उन्हें नाश्ता और कैंडी या उसकी दुकान से कुछ भी नहीं मिलेगा।

जब बच्चों ने उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके समुदाय के गांव के बुजुर्गो ने फैसला किया है कि वे अनुसूचित जाति के लोगों को कुछ भी नहीं बेचेंगे। महेश्वरन के स्नैक्स और कैंडी देने से इनकार करने का वीडियो जब वायरल हुआ तो तेनकासी के जिला कलेक्टर पी. आकाश ने मामले में हस्तक्षेप कर जांच के आदेश दिए।

जांच में पता चला कि एक विवाह समारोह के दौरान अनुसूचित जाति के युवकों का विवाद मध्य जाति के युवकों से हो गया था और पुलिस ने दोनों पक्षों के युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। मध्यम जाति के एक युवा के. रामचंद्रन को एक रक्षा बल के साथ इंटरव्यू में भाग लेना था, लेकिन वह एससी/एसटी अत्याचार अधिनियम के तहत आरोप के चलते उपस्थित नहीं हो सका। इसके बाद मध्यम जाति के लोग नाराज हो गए। उन्होंने अनुसूचित जाति के लोगों को बहिष्कृत करने का फैसला किया। रामचंद्रन को तेनकासी जिले में करीवलम वंतल्लूर पुलिस ने गिरफ्तार किया और बाद में शनिवार की रात महेश्वरन को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story