comScore

कोरोना वैक्सीन लगवाने ग्रामवासियों को प्रेरित करने गांव-गांव घूम रहे अधिकारियों के दल!

कोरोना वैक्सीन लगवाने ग्रामवासियों को प्रेरित करने गांव-गांव घूम रहे अधिकारियों के दल!

डिजिटल डेस्क | जबलपुर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को गति देने प्रशासनिक अधिकारियों के अलग-अलग दल ग्रामीण और शहरी क्षेत्र का लगातार भ्रमण कर लोगों को टीके लगवाने प्रेरित कर रहे हैं। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन अभियान को गति देने विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अधिकारी उन गांवों का भ्रमण कर रहे हैं, जहां लोग गलत फहमियों का शिकार हैं और टीके लगवाने आगे नहीं आ रहे हैं। ऐसे गांवों में घर-घर जाकर लोगों को समझाईश दी जा रही है और टीके लगवाने वैक्सीनेशन केन्द्र भेजा जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को कोरोना के टीके लगवाने प्रेरित करने की इस मुहिम के तहत आज एसडीएम शहपुरा श्रीमती कलावती ब्यारे ने ग्राम सेमरा और कोहला का भ्रमण कर महिलाओं को टीके लगवाने की समझाइश दी।

इसका नतीजा यह रहा कि बड़ी संख्या में महिलाओं ने यहां आयोजित टीकाकरण शिविरों में कोरोना के टीके लगवाये। इसी तरह पनागर तहसीलदार नीता कोरी ने ग्राम खजरी खिरिया में घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने प्रेरित किया। कटंगी तहसील में नायब तहसीलदार आकाशदीप नामदेव के नेतृत्व में अधिकारियों के दल ने ग्राम कैमोरी, ककरहटा जटासी और ग्राम छपरी का दौरा किया। इस दौरान ककरहटा जटासी में वैक्सीन के बारे में लोगों को भ्रमित करने के आरोप में एक दुकानदार पर कार्यवाही की गई और उसकी दुकान को सील कर दिया गया। ग्राम कैमोरी में भी भ्रांति फैलाने पर एक व्यक्ति पर कार्यवाही की गई।

इस दल ने कटंगी के सामुदायिक भवन में लगाये गये केम्प पहुंचकर टीकाकरण कार्य को गति प्रदान की। स्थानीय मंदिर के पुजारी ने इस केन्द्र में टीका लगवाकर लोगों को प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सिहोरा तहसील के ग्राम खितौला में तहसीलदार सिहोरा राकेश चौरसिया ने लोगों को टीके लगाने जागरूक किया। वहीं नायब तहसीलदार कर्तव्य अग्रवाल ने शहपुरा तहसील के चरगंवा क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा में और नायब तहसीलदार सुषमा धुर्वे ने जबलपुर तहसील के अंतर्गत बरगी में लगाये गये टीकाकरण शिविर पहुंचकर वैक्सीनेशन के कार्य को गति प्रदान की। एसडीएम पाटन आशीष पांडे एवं नायब तहसीलदार पाटन सुरभि जैन ने ग्राम जटवा और धनेटा के भ्रमण के दौरान घर-घर जाकर कोरोना से सुरक्षित रहने टीके लगवाने की अपील ग्रामीणों से की।

कमेंट करें
ApFc7