भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में तनाव पूर्ण माहौल

Tense atmosphere in Hanumangarh after Bhilwara
भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में तनाव पूर्ण माहौल
राजस्थान भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में तनाव पूर्ण माहौल
हाईलाइट
  • प्रशासन को अंजाम भुगतने और राजस्थान को बंद करने की धमकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में हिंदू संगठनों की ओर से भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में तनाव पूर्ण माहौल बनाने का आरोप लगाया जा रहा है। दरअसल हनुमानगढ़ जिले के नोहर में उस समय तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई, जब तथाकथित एक हिंदू संगठन के एक सदस्य को कुछ अज्ञात बदमाशों  ने चोट पहुंचाई।

वहीं हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए दिखाई दिए। तमाम नेताओं ने धमकी देते हुए प्रशासन को अंजाम भुगतने और राजस्थान को बंद करने की धमकी भी दी। 

बताया जा रहा है कि हिंदू नेता की पिटाई उस दौरान की जब वह मंदिर आते जाते कुछ युवकों के मंदिर के पास बैठने का  विरोध कर रहे थे, इस दौरान दोनों की तरफ से झगड़ा शुरू हो गया, धीरे धीरे झड़प इतनी बढ़ गई कि दोनों के बीच मारपीट हो गई जिसमें वीएचपी का कार्यकर्ता का घायल हो गया। जिससे इलाज के लिए बीकानेर ले जाया गया। जिसके चलते कई हिंदू संगठनों ने इकट्ठा होकर गहलोत सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सड़क पर चक्काचाम कर दिया। जिससे रेगिस्तान की भीषण गर्मी पर आने जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। 

आनन फानन में जिलाधिकारी और पुलिस मुखिया मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का भरोसा दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है, अन्य की तलाशी में पुलिस जुटी है। जिला कलेक्टर का कहना है कि आरोपियों को  गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही अन्य आरोपी को ज्लद ही गिरफ्तार कर लिया जाएंगे। कलेक्टर का कहना है कि जो भी आरोपी है उसे छोड़ा नहीं जाएगा।   

 

Created On :   12 May 2022 6:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story