आतंकी हमला मामला : एनआईए ने कश्मीर घाटी में कई जगहों पर की तलाशी

Terrorist attack case: NIA searches at many places in Kashmir Valley
आतंकी हमला मामला : एनआईए ने कश्मीर घाटी में कई जगहों पर की तलाशी
जम्मू कश्मीर आतंकी हमला मामला : एनआईए ने कश्मीर घाटी में कई जगहों पर की तलाशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को सुंजवां आतंकी हमले के मामले में कश्मीर घाटी में तीन स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए ने पुलवामा और अनंतनाग जिले में छापेमारी की। यह मामला 22 अप्रैल को जम्मू के सुंजवां इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर अंधाधुंध गोलीबारी से संबंधित है, जिसमें सीआईएसएफ का एक एएसआई शहीद हो गया था और कई अन्य घायल हो गए थे।

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मौके पर ही ढेर कर दिया। मामला शुरू में पीएस बहू किले, जम्मू में दर्ज किया गया था और बाद में इस मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली थी।

बुधवार को की गई तलाशी में विभिन्न प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी और जब्ती हुई। मई में एनआईए ने पुलवामा निवासी आबिद अहमद मीर को गिरफ्तार किया था।एनआईए को बाद में पता चला कि मीर जैश-ए-मोहम्मद का ओवर ग्राउंड वर्कर था। वह गिरफ्तार आरोपी बिलाल अहमद वागे का करीबी सहयोगी था और जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित आकाओं के संपर्क में भी था। उन्होंने अन्य सह-आरोपियों को भी समर्थन दिया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 July 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story