लाखों का पान मसाला-चायपत्ती के बक्से पार कर चालक फरार

The driver absconded after crossing the box of spice-tea leaves for lakhs
लाखों का पान मसाला-चायपत्ती के बक्से पार कर चालक फरार
लाखों का पान मसाला-चायपत्ती के बक्से पार कर चालक फरार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।   कोलकाता से नागपुर के हिंगना स्थित ट्रांसपोर्ट के गोदाम में लाखों रुपए के मसाले और चायपत्ती के बक्से लादकर लाने वाला कंटेनर पारडी में लावारिस हालत में एक पेट्रोल पंप के पास खड़ा मिला। ट्रांसपोर्ट कारोबारी ने कंटेनर चालक मोहम्मद मैफूज के खिलाफ करीब 45 लाख 42 हजार रुपए के माल की धोखाधड़ी का मामला पारडी थाने में दर्ज कराया है।  

यह है मामला
पुलिस सूत्रों के अनुसार, बिल्डिंग नं 506 ओम समृद्धि  सोसाइटी गुरुद्वारा के पीछे लोंढा झेवन डोंबिवली पूर्व मुंबई निवासी योगेश रामनिवास शर्मा का एचआर गोल्डन ट्रांसपोर्ट के नाम से कारोबार है। उनके कंटेनर (क्र. एन.एल-01- ए.डी- 0413) में 25 जून  2020 को कोलकाता के ट्रांसपोर्ट व्यापारी रोशनलाल शर्मा ने शिवश्याम गुड्स  कार्गो मूवर्स के माध्यम से नागपुर के हिंगना में माल भेजने के लिए बुक किया। माल कोलकाता से नागपुर के लिए रितको लॉजिस्टिक लिमिटेड  के हिंगना एमआईडीसी स्थित गोदाम तक पहुंचाना था। किराया तय होने पर उक्त कंटेनर में विविध कंपनियों के करीब 18 हजार किलो मसाले और विविध चायपत्ती कंपनी के हजारों बॉक्स नागपुर भेजे गए। 

बीच रास्ते में कंटेनर चालक बदला
योगेश ने रोशनलाल को बता दिया था कि उनके उक्त नंबर के कंटेनर का चालक बलवीर कोलकाता से माल लेकर निकला है। इधर, बलवीर कोलकाता से करीब 200 किलोमीटर तक कंटेनर लाया और उसके बाद योगेश को बताया कि किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब होने के कारण वह नागपुर तक नहीं जा सकता। योगेश ने बलवीर को दूसरा कंटेनर चालक का इंतजाम करने को कहा। बलवीर ने मोहम्मद मैफूज का नाम सुझाया और  घर चला गया। उक्त नंबर का कंटेनर 31 जुलाई को लेकर मोहम्मद मैफूज नागपुर के लिए निकला।  बलवीर ने मोहम्मद मैफूज का मोबाइल नंबर भी योगेश शर्मा को दे दिया था।

तब मामला थाने पहुंचा 
4 अगस्त को योगेश शर्मा ने कंटेनर के लोकेशन के बारे में पता किया तो पारडी स्थित महालक्ष्मी पेट्रोल पंप  उमिया धाम नागपुर में उसके खड़ा होने की जानकारी मिली। योगेश ने मोहम्मद मैफूज के मोबाइल नंबर पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन  उसका मोबाइल बंद बता रहा था। आशंकित योगेश डोंबिवली से नागपुर पहुंचे। उन्हें कंटेनर पारडी में खड़ा मिला, लेकिन उसके अंदर लदा माल गायब था। चालक मोहम्मद मैफूज और क्लीनर भी गायब थे। तब योगेश शर्मा ने पारडी थाने में शिकायत की। पारडी के थानेदार सुनील गांगुर्डे के आदेश पर पारडी के हवलदार राऊत ने धारा 407 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
 

Created On :   10 Aug 2020 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story