अस्पतालों के साइनबोर्ड उर्दू में भी लिखने का आदेश देने वाली अधिकारी निलंबित

The officer who ordered to write the signboards of UP hospitals in Urdu also suspended
अस्पतालों के साइनबोर्ड उर्दू में भी लिखने का आदेश देने वाली अधिकारी निलंबित
उत्तर प्रदेश अस्पतालों के साइनबोर्ड उर्दू में भी लिखने का आदेश देने वाली अधिकारी निलंबित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने संयुक्त निदेशक (स्वास्थ्य) को निलंबित कर दिया है, जिन्होंने एक आदेश जारी कर सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि राज्य में सभी स्वास्थ्य सुविधाओं पर साइनबोर्ड/नेमप्लेट उर्दू में भी लिखे जाएं।

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि संयुक्त निदेशक (स्वास्थ्य) तबस्सुम खान को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, सरकारी आदेश जारी करने की प्रक्रिया का उन्होंने पालन नहीं किया। सरकारी अस्पतालों में साइनबोर्ड और नेमप्लेट उर्दू में लिखे जाने को सुनिश्चित करने के लिए सीएमओ को निर्देश देने का आदेश भी उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किए बिना जारी किया गया था।

1 सितंबर को जारी आदेश में खान ने कहा कि उन्नाव के मोहम्मद हारून ने शिकायत की थी कि कई सरकारी विभाग राज्य की दूसरी आधिकारिक भाषा होने के बावजूद साइनेज पर उर्दू को छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, सभी सीएमओ को सलाह दी गई है कि वे सभी अस्पतालों, प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को उर्दू में भी साइनबोर्ड पर जानकारी दिए जाने के लिए जारी आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story