उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से खण्डवा आकर कराया कोरोना का उपचार "कहानी सच्ची है" वर्मा दम्पत्ति स्वस्थ होकर घर गए, व्यवस्थाओं की सराहना की!

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से खण्डवा आकर कराया कोरोना का उपचार कहानी सच्ची है वर्मा दम्पत्ति स्वस्थ होकर घर गए, व्यवस्थाओं की सराहना की!
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से खण्डवा आकर कराया कोरोना का उपचार "कहानी सच्ची है" वर्मा दम्पत्ति स्वस्थ होकर घर गए, व्यवस्थाओं की सराहना की!

डिजिटल डेस्क | खण्डवा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले श्री चन्द्रिका वर्मा उम्र 72 वर्ष और श्रीमती सुमित्रा वर्मा उम्र 65 वर्ष दोनों को कुछ दिन पूर्व जुकाम, खांसी, बुखार के साथ साथ सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई, तो उन्होंने खण्डवा में पदस्थ अपने पुत्र श्री लक्ष्मण वर्मा न्यायाधीश को यह बात बताई। श्री लक्ष्मण वर्मा ने अपने माता पिता को कोरोना उपचार के लिए खण्डवा बुला लिया। न्यायाधीश श्री लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि अपने माता पिता का स्वास्थ परीक्षण स्थानीय चिकित्सकों से खण्डवा में करवाया तो चिकित्सकों ने उनका ऑक्सीजन लेवल कम बताया तथा कोविड केयर सेंटर में भर्ती करने की सलाह दी। इसके बाद उन्होंने अपने माता पिता को एम.एल.बी. स्कूल के पास स्थित होस्टल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवा दिया।

कुछ दिन के उपचार के बाद अब श्री चन्द्रिका वर्मा व श्रीमती सुमित्रा वर्मा दोनों स्वस्थ हो गए हैं। न्यायाधीश श्री लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाएं बहुत ही सराहनीय है। उनके माता पिता श्री चन्द्रिका व श्रीमती सुमित्रा वर्मा ने भी कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं की सराहना की और कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज होते वक्त बताया कि यहां चिकित्सक डॉ. विजेता मान्डलेकर, डॉ. विजय पंवार, डॉ. शेख और कम्यूनिटी हेल्थ आफिसर सपना मालवीय, श्रद्धा गौर, पूजा कलाम, चन्दा काजले द्वारा नियमित रूप से उपचार कर उनका हौंसला बढाते रहे। यहां के स्टॉफ के द्वारा भर्ती मरीजो को नियमित रूप ही योगा और व्यायाम भी कराया गया।

साथ ही स्पायरोमीटर से मरीजो को एक्सरसाईज भी कराई गई। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स की टीम डॉ.पंकज जैन, डॉ. रंजीत बडोले, एपिडिमियोलॉजिस्ट डॉ. योगेश शर्मा, और डॉ. शिवम दिक्षित और डॉ. मोहित गर्ग द्वारा नियमित रूप से कोविड केयर सेन्टर में आकर स्वास्थ्य जॉच की जाती रही , जिससे अब वे स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे है।

Created On :   21 May 2021 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story