जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ों में मारे गए 4 आतंकवादियों में दो पाकिस्तानी

Two Pakistanis among 4 terrorists killed in two encounters in Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ों में मारे गए 4 आतंकवादियों में दो पाकिस्तानी
जम्मू-कश्मीर जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ों में मारे गए 4 आतंकवादियों में दो पाकिस्तानी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना के साथ मिलकर कुपवाड़ा और कुलगाम जिलों में एंटी टेररिज्म ऑपरेशन के तहत दो पाकिस्तानी आतंकी समेत चार आतंकवादियों को मार गिराया।पुलिस ने कहा, कुपवाड़ा पुलिस ने सेना (28आरआर) के साथ मिलकर कुपवाड़ा के चंडीगाम लोलाब इलाके के जंगलों में एक गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख के खुलासे पर रविवार को ज्वाइंट एंटी टेररिज्म ऑपरेशन चलाया था।

पुलिस ने बताया कि ठिकाने की तलाशी के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।पुलिस ने कहा कि शुरूआती गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया ।

पुलिस ने कहा, जारी मुठभेड़ में, अब तक प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। भारी गोलीबारी अभी भी जारी है और अभियान जारी है।इस बीच, रविवार को कुलगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी होने की खूफिया सूचना पर पुलिस और सेना (9आरआर) ने संयुक्त कार्रवाई की और तलाशी शुरू की गई।

जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़े, छिपे हुए आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी करना शुरू कर दिया, जिसके जवाबी कार्रवाई ने दल के जवानों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी।पुलिस ने कहा, इस ऑपरेशन में बाद में सीआरपीएफ भी शामिल हो गई। जारी मुठभेड़ में अब तक दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए हैं। उनकी पहचान श्रीनगर के हारिस शरीफ और कुलगाम के जाकिर पद्दर के रूप में हुई है।पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी हारिस शरीफ प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था, जबकि जाकिर पद्दार जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story