उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, नाम और चिन्ह आवंटन में लगाया पक्षपात का आरोप

Uddhav Thackeray group wrote letter to Election Commission, alleging bias in allocation of names and symbols
उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, नाम और चिन्ह आवंटन में लगाया पक्षपात का आरोप
शिवसेना संकट उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, नाम और चिन्ह आवंटन में लगाया पक्षपात का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट ने केन्द्रीय चुनाव आयोग के हालिया उस अंतरिम फैसले पर एतराज जताते हुए पक्षपात का आरोप लगाया है, जिसमें आयोग ने उन्हें नया नाम और चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। अब इसको लेकर उद्धव ठाकरे ने बुधवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

ठाकरे गुट द्वारा आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि चुनाव आयोग के कई संचार और कार्यों ने प्रतिवादी शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के मन में पूर्वाग्रह की गंभीर आशंका को जन्म दिया है। उन्होंने पत्र में आरोप लगया है कि पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह जो उनकी तरफ से दिए गए थे, उन्हें आयोग ने फैसले के पहले और संभवत शिंदे गुट द्वारा अपनी सूची देने के पहले ही वेबसाइट पर अपलोड़ कर दिया। इसके चलते दूसरे पक्ष को जानकारी मिली और उन्होंने भी मिलते जुलते नाम और चिन्ह आयोग को भेजे।

उद्धव ने पत्र में कहा है कि प्रतिवादी यह देखकर आश्चर्यचकित है कि चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट से उस पत्र को हटा लिया। उद्धव ने पत्र में दर्जनभर सवाल उठाए। इसमें उन्होंने चुनाव आयोग से आश्वासन की मांग की है कि आगे ऐसा ना हो इसके लिए जरुरी कदम उठाए जाएं। गौरतलब है कि आयोग ने हाल ही में दोनों गुट ठाकरे और शिंदे को चुनाव चिन्ह और गुट को नया नाम आवंटित किया है। ठाकरे गुट को मशाल चिन्ह और शिवसेनाउद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम दिया गया है। जबकि एकनाथ शिंदे को ढालतलवार और बालासाहेबांची शिवसेना नाम दिया है। आयोग ने अंतरिम व्यवस्था के तहत दोनों गुटों को अंधेरी पूर्व उपचुनाव के लिए आवंटित किए है।

Created On :   14 Oct 2022 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story