बेमेतरा जिले मे अब तक एक लाख 28 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण!

Vaccination of more than one lakh 28 thousand people in Bemetara district so far!
बेमेतरा जिले मे अब तक एक लाख 28 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण!
बेमेतरा जिले मे अब तक एक लाख 28 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण!

डिजिटल डेस्क | कलेक्टर श्री शिव अनंत तायल के मार्गदर्शन में जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्य वृहद पैमाने में गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जा रहा है। शहरी और ग्रामीण अंचलों में टीकाकरण के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्रों में निरंतर टीकाकरण का कार्य 16 जनवरी से किया जा रहा है। जिले मे अब तक एक लाख 28 हजार 433 लोगों को वैक्सीन का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाया जा चुका है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि 26 मई 2021 तक हेल्थ केयर वर्कर (एचसीउब्ल्यू) और फ्रंट लाईन वर्कर (एफएलडब्ल्यू) को प्रथम डोज 8357 व दूसरा डोज 7146 लगाया जा चुका है।

जिले में 45 एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के 87 हजार 784 व्यक्तियों को वैक्सीन का प्रथम खुराक तथा वैक्सीन की दूसरी खुराक 9 हजार 534 लोगों को लगाया जा चुका है। इसी प्रकार 18 वर्ष से 44 वर्ष के 16 हजार 63 व्यक्तियों को प्रथम खुराक लगाया जा चुका है। टीकाकरण के प्रति युवाओं मे विशेष उत्साह देखा जा रहा है। डॉ शर्मा ने जिले वासियों से निर्धारित समय अवधि में वैक्सीनेशन करवाने एवं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई है।

सीएमएचओ डाॅ. शर्मा ने लोगों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंस का पालन करें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों मे न जायें, दो गज की दूरी मास्क है जरुरी नियम का पालन करें। समय-समय पर साबून से हाथ धोते रहें, सनेटाईसर का उपयोग करें। ताकि कोरोना का संक्रमण एवं फैलाव को रोका जा सके। डाॅ. शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए हमें और अधिक ऐहतियात बरतने की जरुरत है। लोग यह न समझें कि कोरोना टीका लगने के बाद हम सुरक्षित हैं बल्कि टीका के बाद हमें और अधिक सावधानी बरतने की जरुरत है।

Created On :   28 May 2021 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story