लखनऊ के कैसरबाग इलाके के होटल में महिला मृत मिली

Woman found dead in hotel in Lucknows Kaiserbagh area
लखनऊ के कैसरबाग इलाके के होटल में महिला मृत मिली
उत्तर प्रदेश लखनऊ के कैसरबाग इलाके के होटल में महिला मृत मिली

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग इलाके में एक होटल के कमरे के बाथरूम में एक 26 वर्षीय महिला रहस्यमय हालात में मृत पाई गई। यह जानकारी पुलिस ने दी।

लखनऊ के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), शिवसिम्पी चन्नप्पा ने कहा कि होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचित किया कि उनका एक मेहमान मृत पाया गया है।

उन्होंने कहा, पुलिस को बाथरूम में एक हैंगर रॉड से बंधे तौलिये के फंदे से लटकता हुआ शव मिला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने रविवार शाम एक शख्स के साथ फोटो पहचानपत्र जमा कर अपने नाम पर दोनों के लिए कमरा बुक करने के बाद होटल में चेक इन किया।

उसने उस व्यक्ति को अपने दोस्त के रूप में पेश किया, जिसने होटल के रजिस्टर में खुद को 28 वर्षीय नितिन द्विवेदी के रूप में पहचाना।

एक दिन बाद महिला ने अपनी आईडी पर एक और कमरा बुक किया और होटल के कर्मचारियों को बताया कि यह उसके चचेरे भाई सुशील कुमार के लिए है।

उसने कुमार के साथ उसके कमरे में खाना खाया और रात भर उसके साथ रही। कुमार अब लापता बताए जा रहे हैं।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर द्विवेदी ने खुलासा किया कि वह एक टाइल फैक्ट्री में काम करता है और सुशांत गोल्फ सिटी के पास रहता है।

उसने कहा कि वह पिछले डेढ़ साल से महिला के साथ रिश्ते में था और वे एक साथ समय बिताने के लिए होटल आए थे।

उन्होंने कहा कि महिला ने कुमार को अपने चचेरे भाई के रूप में पेश किया था।

द्विवेदी ने पुलिस को बताया कि उसने मंगलवार को कई बार महिला को फोन किया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। फिर वह कुमार के कमरे में जांच करने गया, जहां उसने पाया कि दरवाजा खुला था और बाद वाला कथित तौर पर गायब था।

उन्होंने यह भी पाया कि बाथरूम अंदर से बंद था। जब बाथरूम का दरवाजा खटखटाया गया तो उसने होटल के कर्मचारियों को बुलाया और उनकी मदद से कमरे को तोड़ा और महिला को कथित तौर पर लटका पाया।

इसके बाद होटल स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी।

द्विवेदी ने पुलिस को यह भी बताया कि लखनऊ के इंदिरा नगर में रहने वाली महिला की एक महिला मित्र को उनके रिश्ते के बारे में पता था।

पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर दोस्त ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि कुमार महिला का पूर्व प्रेमी था, जिसके बारे में द्विवेदी को कोई जानकारी नहीं थी।

होटल प्रबंधक बलराम वर्मा ने पुलिस को बताया कि शव मिलने से पहले कुमार को एक वेटर ने होटल से जाते हुए देखा था। उसने वेटर से कहा कि वह चाय पीने के लिए बाहर जा रहा है और जल्द ही लौट आएगा, लेकिन वह कभी वापस नहीं आया।

पुलिस के लिए मामला तब और पेचीदा हो गया जब उन्होंने राजेंद्र नगर के आवासीय पते का दौरा किया, जो महिला द्वारा छात्रावास में जमा की गई आईडी में दिया गया था।

उस पते के निवासियों ने पुलिस को बताया कि आईडी में उल्लिखित नामों में से कोई भी वहां नहीं रहता था।

कमरे में मिले बैग से बरामद आधार कार्ड से महिला की पहचान चंद्र त्रिपाठी के रूप में हुई, लेकिन एक और हैरान करने वाली बात यह थी कि महिला मित्र और महिला के वर्तमान प्रेमी दोनों ने पुलिस को सूचित किया कि मृतक ने उन्हें एक ही निवास स्थान के बारे में बताया था। जिसका उल्लेख आईडी में किया गया है।

उसने उन्हें यह भी बताया था कि वह एक कॉस्मेटिक कंपनी में काम करती है, लेकिन पुलिस इसकी पुष्टि भी नहीं कर पाई।

कैसरबाग थाना प्रभारी अजय नारायण सिंह ने कहा, हम महिला मित्र और द्विवेदी द्वारा अपने बारे में दी गई जानकारी की पुष्टि कर रहे हैं और कुमार का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

डीसीपी ने कहा कि चूंकि पुलिस मृतक के आवासीय पते की पुष्टि नहीं कर पाई है, इसलिए महिला की पहचान फिलहाल संदिग्ध लगती है।

इसलिए, शव को मोर्चरी में सुरक्षित रखा गया है, क्योंकि कानून के अनुसार, पुलिस को मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए आवश्यक पोस्टमार्टम परीक्षा आयोजित करने से पहले मृतक व्यक्ति के परिवार से पुलिस से संपर्क करने के लिए 72 घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। साथ ही, हम उसके सामान के साथ मिले दस्तावेजों के माध्यम से परिवार का पता लगाने की भी कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस ने द्विवेदी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story